ऑटो रिक्शा चालक चलाएंगे तंबाकू के खिलाफ अभियान

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्ली : स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने तंबाकू के खिलाफ एक अभियान शुरू किया जिसके तहत दिल्ली के 100 ऑटो चालक यात्रियों से बातचीत करेंगे और तंबाकू के सेवन से होने वाले खतरों के प्रति जागरूकता फैलाएंगे। अनुप्रिया ने इस वर्ष ‘ वल्र्ड नो टोबैको डे ’ पर तंबाकू से दूरी बनाने के लिए जागरूगता फैलने के लिए ऑटो - रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस रैली के तहत 100 से अधिक ऑटो चालकों को इस अभियान को कम से कम एक माह तक चलाने के लिए यात्रियों से बातचीत करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसमें कहा गया कि जन जागरूकता अभियान के लिए ऑटो के हुड पर एक संदेश लिखा जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान अनुप्रिया ने कहा कि इस वर्ष वल्र्ड नो टोबैको डे का थीम ‘तंबाकू एवं हृदय की बीमारियां ’ है। इसमें तंबाकू सेवन के कार्डियोवस्कुलर तंत्र पर पडऩे वाले प्रभावों के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा , ‘यहां हमें यह नहीं भूलना चहिए कि इसका असर सिर्फ कार्डियोवस्कुलर तंत्र तक ही नहीं रहता बल्कि तंबाकू से कैंसर , क्रॉनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिसीज , टीबी , मधुमेह जैसी बीमरियां भी हो सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News