लश्कर के इशारे पर हैदराबाद में बड़ा हमला करने की फिराक में थे आतंकी, NIA ने तीन को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तीन आंतकियों को गिरफ्तार किया है। इन पर बीते साल अक्तूबर में हैदराबाद में आतंकी हमले की साजिश रचने का आरोप है। गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों की पहचान मोहम्मद जाहिद, माज हसन फारूक और समीउद्दीन के रुप में हुई है। NIA के अधिकारियों ने बताया कि तीनों को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

जुलूसों में हैंड ग्रैंड फेंकने का निर्देश
एनआईए अधिकारियों का कहना है कि हैदराबाद के तीन निवासियों के खिलाफ 25 जनवरी को दर्ज की गई प्राथमिकी में यह भी बताया गया है कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा बुक किए गए आरोपी व्यक्तियों को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए सार्वजनिक समारोहों और जुलूसों में हैंड ग्रैंड फेंकने का निर्देश दिया गया था। आरोप था कि मुख्य आरोपी जाहिद ने लश्कर और आईएसआई के इशारे पर माज हसन व समीउद्दीन जैसे कई युवाओं को भर्ती किया था।

पाकिस्तान स्थित आकाओं से हथगोले मिले थे
अधिकारियों के मुताबिक, ज़ाहिद ने अपने पाकिस्तानी आकाओं के निर्देश पर अपने गिरोह के सदस्यों के साथ हैदराबाद शहर में विस्फोटों और लोन-वुल्फ हमलों सहित आम लोगों के मन में आतंक पैदा करने के लिए आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रची। ज़ाहिद को पाकिस्तान स्थित आकाओं से हथगोले मिले थे और वह सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए सार्वजनिक सभाओं और जुलूसों पर हमला करने की योजना बना रहा था। हैदराबाद पुलिस ने जाहेद के परिसर से दो हथगोले, दो मोबाइल फोन और 3,91,800 रुपये जब्त करने के बाद 1 अक्टूबर, 2022 को यूएपीए के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News