चुनावों में बिजी केजरीवाल, नहीं हुए NCC गणतंत्र दिवस परेड में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2017 - 11:07 PM (IST)

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव वाले राज्यों-गोवा और पंजाब में अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के कारण राष्ट्रीय राजधानी से दूर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल इस साल राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के वार्षिक पारंपरिक गणतंत्र दिवस कैंप में नहीं पहुंच पाए। सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल को 9 जनवरी को एनसीसी के गणतंत्र दिवस कैंप में पहुंचना था लेकिन उन्होंने अपनी यह निर्धारित यात्रा रद्द कर दी। 

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री के एनसीसी कैंप में आने की आस थी। उन्होंने अपनी यह यात्रा रद्द कर दी। उनके कार्यालय से भी कोई संवाद नहीं हो पाया।’ हालांकि केजरीवाल आज दिल्ली सरकार के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। चूंकि एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर दिल्ली में लगता है, ऐसे में परंपरा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री गार्ड आर्ड ऑनर ग्रहण करते हैं। जब केजरीवाल पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने जनवरी, 2014 में एनसीसी गणतंत्र दिवस कैंप में गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया था। वह जनवरी, 2016 में गणतंत्र दिवस कैंप मेंं पहुंचे थे। 

केजरीवाल गोवा और पंजाब में डेरा डाले हुए हैं जहां उनकी आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में जुटी है। दिलचस्प बात यह है कि रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने भी एनसीसी गणतंत्र दिवस कैंप की अपनी यात्रा स्थगित कर दी थी। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री पार्रिकर भी गृह राज्य में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं जहां चार फरवरी को चुनाव है।  सामान्यत: एनसीसी गणतंत्र दिवस परेड का उद्घाटन उपराष्ट्रपति करते हैं। सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों और रक्षा मंत्री के अलावा रक्षा राज्यमंत्री भी वहां पहुंचते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News