अर्जुन पुरस्कार के लिए रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2015 - 12:21 AM (IST)

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए रविवार को बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम प्रस्तावित किया। बीसीसीआई वर्किंग कमिटी ने 2015 के अर्जुन पुरस्कार के लिए रोहित शर्मा का नाम प्रस्तावित किया है। रोहित ने पिछले साल र्ईडन गार्डंस में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेलकर वनडे में सबसे बड़े निजी स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था।

इसके अलावा रोहित ने जब पिछले साल वल्र्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ 126 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली तो वह मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर दो शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए। इससे पहले इंग्लैंड के डेविड गोवर और वेस्टइंडीज के विवियन रिचड्र्स ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

गौरतलब है कि 2006 में श्रीलंका में हुए अंडर-19 वल्र्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे रोहित के प्रदर्शन ने सभी का ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद उन्हें सीनियर टीम में मौका मिला। हालांकि वह प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के चलते 2013 तक टीम से अंदर-बाहर होते रहे। बीसीसीआई वर्किंग कमिटी ने बंगाल के दिवंगत युवा क्रिकेट खिलाड़ी अंकित केसरी, झारखंड के गौरव कुमार और नेपाल तथा भारत में भूकंप से मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News