'LG बीजेपी के एजेंट हैं, CM केजरीवाल के खिलाफ यह एक और बड़ा षडयंत्र', NIA जांच की सिफारिश पर AAP का पलटवार

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 08:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा एनआईए जांच की सिफारिश किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने एलजी पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी भाजपा ने यही आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने जांच कराई लेकिन जांच में कुछ मिला नहीं।

भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी चुनाव हारने के डर से यही आरोप लगाती रही है। एलजी भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के इशारे पर सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ यह एक और बड़ा षडयंत्र है। आप नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में भाजपा सातों सीटें हार रही है। उन्होंने कहा कि हार के डर से बीजेपी बौखला गई है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी भाजपा ने साजिश रची।

सूत्रों ने कहा कि शिकायत खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा जारी किए गए एक वीडियो से संबंधित है, जिसमें उसने आरोप लगाया कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप को 2014 और 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 1.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर मिले। उपराज्यपाल को दी गई शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल ने 2014 में अपनी यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क के गुरुद्वारा रिचमंड हिल्स में खालिस्तानी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठकें की थीं। केजरीवाल ने कथित तौर पर खालिस्तानी गुटों से आप को पर्याप्त वित्तीय सहायता के बदले में भुल्लर की रिहाई में मदद करने का वादा किया था।

सूत्रों के अनुसार, शिकायत में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार पोस्ट में आप के एक पूर्व कार्यकर्ता मुनीश कुमार रायजादा ने खालिस्तानी नेताओं के साथ केजरीवाल की मुलाकात की कथित तस्वीरें साझा की थीं। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह ''भाजपा के इशारे पर केजरीवाल के खिलाफ एक और साजिश'' है। उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) दिल्ली की सभी सात सीट हार रहे हैं और लोकसभा चुनाव में हार के डर से घबराए हुए हैं।" भुल्लर को जून 2015 में स्वास्थ्य आधार पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से अमृतसर केंद्रीय कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News