वॉट्सएप पर वायरल गैंगरेप के डरावने वीडियों

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 04:01 AM (IST)

नई दिल्ली: महिलाओं से रेप और गैंगरेप वीडियो ने देश की सबसे बडी अदालत को भी झकझोर दिया। मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने वीडियो को डरावना बताया और मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। कोर्ट ने कहा कि यह मामला गंभीर और चिंताजनक है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सोशल क्टिविस्ट डॉ. सुनीता कृष्णन की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इस विडियो को बेहद खौफनाक और हिला देने वाला बताया। कोर्ट ने सीबीआई से तत्काल इस विडियो की सच्चाई का पता लगाने को कहा है।

बता दे, मेसेजिंग सर्विस वॉट्सएप पर पिछले दिनों दो सनसनीखेज विडियो वायरल हुए। एक वीडियो में एक महिला के साथ रेप हो रहा था और दूसरे वीडियो में गैंगरेप। विडियो में पांच युवक दो महिलाओं से गैंगरेप करते नजर आ रहे हैं। इस दरिंदगी के दौरान युवक कैमरे की और मुंह करके हंस भी रहे थे। डॉ. कृष्णन की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, यह बेहद गंभीर मामला है और इस पर कुछ किए जाने की जरूरत है। 
 
दो विडियो को लेकर केंद्रीय गृह और आईटी मंत्रालयों को नोटिस भी भेजा गया है। विडियो में दिख रहे युवकों की बातचीत से उनके यूपी, पश्चिम बंगाल या फिर ओडिशा के होने का अनुमान है। तीनों राज्यों से इन युवकों की तलाश में मदद को कहा गया है। सोशल वर्कर डॉ. कृष्णन ने पिछले दिनों इस विडियो को यू-ट्यूब पर अपलोड किया था और लोगों से इन दरिंदों को पकडने की अपील की थी। उन्होंने इस घटना को लेकर शेम द रेपिस्ट कैम्पेन भी चलाया था। हालांकि बाद में यू-ट्यूब ने नियमों का उल्लंघन बताते हुए इस विडियो को हटा दिया था। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News