मनसुख मांडविया पर जूता फेंकने का पुराना वीडिया हो रहा वायरल, भाजपा ने ECI से की शिकायत

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 10:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री एवं पोरबंदर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार मनसुख मांडविया पर एक व्यक्ति द्वारा जूता फेंके जाने का पुराना वीडियो प्रसारित करने में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए चुनाव अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई है।

रविवार को जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी के डी लखानी को की गई शिकायत में, भाजपा की पोरबंदर जिला इकाई ने कहा कि 2017 में हुई घटना का एक वीडियो जानबूझकर भाजपा और मांडविया की छवि खराब करने और लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक फायदा लेने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया है। वीडियो में, भावनगर के वल्लभीपुर शहर में एक छोटी सभा को संबोधित कर रहे मांडविया पर एक व्यक्ति जूता फेंकता नजर आ रहा है।

शिकायत में कहा गया है, ‘‘यह वीडियो छह साल पुराना है, लेकिन इसे अब कुछ तत्वों द्वारा प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि छह अप्रैल को एक चुनाव अभियान के दौरान मंडाविया पर जूता फेंका गया था।'' इसमें कहा गया है, ‘‘इस पुराने वीडियो को चुनाव से पहले भाजपा और उसके पोरबंदर के उम्मीदवार मांडविया की छवि खराब कर राजनीतिक लाभ लेने के लिए अब प्रसारित किया जा रहा है।''

यह घटना 28 मई, 2017 को हुई थी, जब मांडविया ने भावनगर जिले के वल्लभीपुर शहर में एक सभा को संबोधित किया था। तब मांडविया केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री थे। इस दौरान 20 वर्षीय छात्र भावेश सोनानी ने मंडाविया पर अपना जूता फेंका, लेकिन वह कुछ मीटर दूर जाकर गिरा। सोनानी उस समय पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का सदस्य था। उस समय हार्दिक पटेल के नेतृत्व में पाटीदार आरक्षण आंदोलन अपने चरम पर था। स्थानीय पुलिस ने सोनानी को गिरफ्तार कर लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News