मोदी का जादू विदेशों में भी, पुस्तक का प्रकाशन मार्च मेंं

punjabkesari.in Friday, Jan 16, 2015 - 09:42 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शख्सियत और द्रष्‍टिकोण का वैश्विक स्तर पर प्रभाव इस कदर बढ़ा है कि अब विदेशों में भी उनके व्यक्तित्व पर किताबें लिखी जा रही हैं। प्रसारण क्षेत्र की ब्रिटिश कंपनी (बीबीसी) के पूर्व राजनीतिक संवाददाता ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टॉनी ब्लेयर की लेबर पार्टी के संचार निदेशक और लेखक लांस प्राइस ने मोदी पर द मोदी इफेक्ट इंसाइड नरेन्द्र मोदीज कैंपेन टू ट्रांसफॉर्म इंडिया पुस्तक लिखी है जिसका प्रकाशन मार्च में होगा। 
 
पुस्तक का प्रकाशन प्रसिद्ध प्रकाशक हॉडर एवं स्टॉटन कर रहा है। प्राइस ने कहा कि वह अबतक जितने भी चुनावों के भागीदार रहे हैं उन सबों में गत साल हुए भारत का चुनाव विशिष्ट था। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत दर्ज की और पिछले एक दशक से सत्तारूढ पार्टी को करारी मात दी। उनकी अगुवाई में पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल ने पूर्ण बहुमत प्राप्त की जो उनकी राजनीतिक सूझबूझ और कुशलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि मोदी करिश्माई व्यक्तित्व रखते हैं और इस किताब में चाय बेचने से सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री बनने तक के सफर पर प्रकाश डाला गया है।
 
उल्लेखनीय है कि लेखक लांस प्राइस लंबे समय तक भारतीय राजनीति से जुड़ी पत्रकारिता में सक्रिय रहे हैं और वह पहले भी द स्पाइन डॉक्टर्स डायरी और व्हेयर पावर लाइज प्राइम मिनिस्टर्स वर्सेज द मीडिया नाम से किताब लिख चुके हैं।
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News