सोशल मीडिया पर वायरल भारतीय सेना की तस्वीर, यूजर्स नेताओं को दे रहे हैं यह सीख

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 10:12 AM (IST)

श्रीनगर :  पिछले दिनों सेना और सीआरपीएफ ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर भारतीय सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी घाटी पहुंचे और उन्होंने जम्मू कश्मीर के डी.आई.जी. और सुरक्षाबलों के कई वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इस मौके पर ही भारतीय सेना के अधिकारियों की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पिछले दिनों ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप पर एक फोटोग्राफ  जमकर शेयर और रि-ट्वीट की गई। इस फोटोग्राफ  में ब्रिगेडियर उस्मान, लेफ्टिनेंट जनरल ए.के. भट्ट और मेजर जनरल जेपी मैथ्यूज एक साथ नजर आ रहे हैं। 


इस फोटो का शेयर करते हुए लोगों ने इसे धर्मनिरपेक्षता की असली फोटोग्राफ  करार दिया। फोटोग्राफ  उस समय की है जब ये सभी अमरनाथ यात्रा से जुड़ी तमाम प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लेकर वापस लौट रहे हैं।  लोगों के मुताबिक एक ही फ्रेम में ये तीनों अधिकारी नजर आ रहे हैं और यही तस्वीर देश में धर्मनिरपेक्षता को बयां करती है। सेना के लिए देश किसी और चीज से सबसे ऊपर है और वह एकता और अखंडता में यकीन करती है। इसके साथ ही लोगों ने कहा कि भारतीय राजनेताओं को सेना से सबक लेना चाहिए। अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो रही है। 

यात्रा की सभी तैयारियां पूरी
इस फोटोग्राफ  में जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (डी.जी.पी.) एस.पी. वैद भी नजर आ रहे हैं।  डी.जी.पी. वैद ने कहा है कि इस यात्रा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके साथ ही उन्होंने श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। पिछले दिनों इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि सीमा पार से लश्कर-ए-तोयबा और जैश-ए-मोहम्मद के करीब 450 नए आतंकी घुसपैठ की फिराक में है। पिछले वर्ष अमरनाथ यात्रा पर एक पहलगाम ये 50 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमला हुआ था जिसमें आठ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News