शाह आज मणिपुर में कई परियोजनाओं का करेगें उद्घाटन...सरकार ने आतंकी संगठन TRF पर लगाया बैन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 05:27 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को अपने मणिपुर के दो दिवसीय दौरे के दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा अमित शाह राज्य के पहले मेडिकल कॉलेज चुराचांदपुर मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन भी करेंगे। गृह मंत्री बिष्णुपुर जिले के मोइरांग क्षेत्र में आईएनए मुख्यालय के विरासत स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
उधर, सरकार ने पाकिस्तान आधारित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ) पर प्रतिबंध लगा दिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, टीआरएफ आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने, आतंकवादियों की भर्ती, आतंकवादियों की घुसपैठ और पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में हथियारों तथा मादक पदार्थों की तस्करी के लिए ऑनलाइन माध्यम से युवाओं की भर्ती कर रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा' के माध्यम से विचारधारा की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस : जयराम रमेश 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस चुनावी व्यस्तताओं के कारण विचारधारा की लड़ाई में थोड़ा ‘पिछड़' गई थी, लेकिन पार्टी ने पहली बार विचारधाराओं के मुकाबले को पहचाना है और आज ‘भारत जोड़ो यात्रा' के माध्यम से विचारधाराओं की वह लड़ाई लड़ी जा रही है, जो कई साल पहले लड़ी जानी चाहिए थी। 

स्टडी में चौंकाने वाला खुलासा: कोरोना संक्रमित होने के बाद पुरुषों की सीमेन की क्वालिटी पहले जैसी नहीं रही 
कोरोना की तबाही से ऐसा ही कोई देश होगा जो इसके कहर से बच पाया होगा। वहीं एक स्टडी में सनसनीखेज दावा किया गया है कि  कोरोना संक्रमण की वजह से पुरुषों के सीमेन पर प्रतिकूल असर पड़ता है। इतना ही नहीं  स्टडी में पुरुषों के सीमेन का अध्ययन किया गया जिसमें पता चला कि संक्रमित होने के बाद सीमेन की क्वालिटी पहले जैसी नहीं रही. ये स्टडी दिल्ली, पटना और मंगलगिरी एम्स में की गई है। 

राहुल बाबा सुन लें...2024 में अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा, त्रिपुरा से शाह का कांग्रेस पर निशाना
चुनावी राज्य त्रिपुरा में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और माकपा ने लंबे समय तक राम मंदिर के मुद्दे को अदालत के अधिकार क्षेत्र में रखा था, जबकि मामले में शीर्ष अदालत के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुये शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा सबरूम से सुनिये, एक जनवरी 2024 तक भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा। 

2024 में शुरू होंगी BSNL की 5जी सेवाएं
सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 2024 में 5जी सेवाएं शुरू करेगी। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बृहस्पतिवार को यह कहा। बीएसएनएल ने 4जी नेटवर्क शुरू करने के लिए टीसीएस और सी-डॉट के नेतृत्व वाले परिसंघ को चुना है, जिसे अनुबंध के तहत ऑर्डर देने के लगभग एक साल के भीतर 5जी में बदला जाएगा। 

सत्येंद्र जैन मामले में चार कंपनियों को समन जारी 
दिल्ली की एक अदालत ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उनसे संबंधित बैंक खातों को उनकी बेहिसाब आय के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देकर आय से अधिक संपत्ति हासिल करने में मदद करने वाली चार कंपनियों को गुरुवार को समन जारी किया।

कंझावला कांड: पांचों आरोपियों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, गुरुवार को खत्म हो रही थी रिमांड
दिल्ली की एक अदालत ने शहर के कंझावला इलाके में कार से युवती को टक्कर मारने के बाद वाहन से घसीटने से हुई मौत के मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों को बृहस्पतिवार को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सान्या दलाल ने दिल्ली पुलिस को पूछताछ के लिए आरोपियों को और चार दिनों तक हिरासत में रखने की अनुमति दे दी। हालांकि, पुलिस ने पांच दिनों की हिरासत मांगी थी।

सुनील शेट्टी ने CM योगी से की 'बायकॉट ट्रेंड' हटवाने की गुजारिश, बोले- इस कलंक को दूर करने की जरूरत
अभिनेता सुनील शेट्टी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया कि हिंदी फिल्म उद्योग के खिलाफ नफरत को मिटाने में मदद करें और सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बहिष्कार के चलन से मुक्ति दिलाएं। योगी आदित्यनाथ दो दिन की मुंबई यात्रा पर हैं। उन्होंने इस दौरान शेट्टी, सुभाष घई, जैकी श्राफ, राजकुमार संतोषी, मनमोहन शेट्टी और बोनी कपूर समेत फिल्म जगत के लोगों से मुलाकात की। 

कंझावला केस: निधि के घर के बाहर अंजली के रिश्तेदारों का प्रदर्शन, कहा- यह कोई हादसा नहीं 
बाहरी दिल्ली में कार से टक्कर के बाद 12 किलोमीटर तक घसीटे जाने की घटना में जान गंवाने वाली युवती के परिजनों और पड़ोसियों ने बृहस्पतिवार को सुल्तानपुरी थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों को फांसी देने की मांग की। विरोध प्रदर्शन के चलते इलाके में जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों ने सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें फांसी देने की मांग की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, यह कोई हादसा नहीं है। जानबूझकर ऐसा किया गया। इसे हत्या के तौर पर देखना चाहिए। 

ममता बनर्जी बोलीं- वंदे भारत पर पथराव बंगाल में नहीं बिहार में हुआ, झूठी खबर फैलाने वालों पर करूंगी कानूनी कार्रवाई
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव उनके राज्य में नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार में किया गया। उन्होंने कहा कि वह उन मीडिया घरानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी, जिन्होंने घटना के पश्चिम बंगाल में होने की ‘‘झूठी खबर'' फैलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News