अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने पर बोले शाह- एडवाइजरी की गंभीरता को समझना होगा

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर सरकार ने आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। सरकार ने यात्रियों से गुजारिश की है कि वह जल्द से जल्द अपने घर वापस चले जाए। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने इसे लेकर कहा कि ये साधारण एडवाइजरी नहीं है।
PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री ने कहा कि लोगों को एडवाइजरी की गंभीरता को समझना होगा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी सुरक्षा एडवाइजरी में कहा गया है कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमलों के इनपुट मिलने और कश्मीर की सुरक्षा बढ़ाने के मकसद से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए घाटी में तत्काल प्रभाव से सभी तरह की यात्रा पर रोक लगाई जा रही है। अमरनाथ यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा को तुरंत खत्म करें और जितनी जल्दी हो सके घाटी को छोड़ दें।

PunjabKesari
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में मौजूदा हालात के मद्देनजर सरकार ने आर्मी और एयरफोर्स को हाई ऑपरेशनल अलर्ट पर रखा है। जम्‍मू-कश्‍मीर में पिछले लगभग 15 दिनों में भारी संख्‍या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के फैसले के हफ्ते के भीतर मोदी सरकार कश्‍मीर घाटी में 28 हजार और जवानों को भेज रही है। मोदी सरकार इसे आतंकवाद विरोधी कार्रवाई को और मजबूती देने का कदम बता रही है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News