VIDEO: इतनी खतरनाक थी तेज हवाएं कि फ्लाइट को धकेल दिया... बिना पायलट के एयरपोर्ट पर गेट से दूर निकला विमान

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 12:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  संयुक्त राज्य अमेरिका में डलास फोर्ट वर्थ हवाई अड्डे के गेट से एक विमान को तेज़ हवाओं के कारण दूर धकेल दिया गया। चौंकाने वाले फुटेज से पता चलता है कि अमेरिकन एयरलाइंस बोइंग 737-800, जिसका वजन लगभग 90,000 पाउंड था, लोडिंग ब्रिज के डिस्कनेक्ट होने पर उसकी नाक टरमैक के चारों ओर धकेल दी गई थी।

अमेरिकन एयरलाइंस के अनुसार, विमान "कई" विमानों में से एक था जो 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से प्रभावित हुआ था, जिसके कारण हवाई अड्डे पर 700 विमानों को खड़ा करना पड़ा। हालांकि हवाई जहाज पर कोई नहीं था और एयरलाइन प्रतिनिधि के अनुसार, रखरखाव कर्मी "वर्तमान में पूरी तरह से निरीक्षण कर रहे हैं और कोई भी आवश्यक मरम्मत करेंगे।"

अब वायरल हो रहे वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर ने कहा, "ऐसा लगता है कि इस @अमेरिकनएयर के टेल फिन द्वारा पकड़ी गई तेज हवाओं ने विमान को गेट से दूर धकेलने के लिए एक पाल की तरह काम किया। अज्ञात है कि पहियों को हिलने से रोकने के लिए कुछ गायब था या नहीं।"

एक ने कहा, "ओह! इन डरावनी विमानन कहानियों के बावजूद, हम उड़ते रहते हैं, हम क्या कर सकते हैं?" एक यूजर ने कहा, "यह पागलपन है।" एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, "वाह। वह तूफान वास्तव में कुछ और था।" एक अन्य ने कहा, "वाह। आज डलास क्षेत्र में हवा चल रही थी, लेकिन मुझे एहसास नहीं हुआ कि यह इस स्तर का पागलपन था।"

 विशेष रूप से, हवाई अड्डे के नजदीक एक बड़े वाणिज्यिक गोदाम की छत उन्हीं तेज़ हवाओं से कुचल गई थी। मंगलवार की सुबह टेक्सास और उसके पड़ोसी राज्यों में तेज़ हवाएँ चलने के कारण, डी-एफडब्ल्यू हवाई अड्डे से लगभग 90 प्रतिशत प्रस्थान में देरी हुई या रद्द कर दी गई। टेक्सास में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 600,000 से अधिक लोग बिना बिजली के रह गए क्योंकि भयंकर तूफान ने राज्य में चरम मौसम की एक और लहर ला दी जो अभी हाल के हफ्तों में विनाशकारी और घातक तूफानों से उबर रहा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News