मुंबई एयरपोर्ट पर एक ही रनवे पर दो विमान, एक की लैंडिंग तो दूसरा उड़ने को तैयार,  DGCA ने की कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक दुर्घटना के बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए, जहां इंडिगो की एक उड़ान उसी रनवे पर उतरी, जब एयर इंडिया की एक उड़ान उड़ान भर रही थी, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने रविवार (जून) को 9) घटना में शामिल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) स्टाफ को पदच्युत कर दिया।

लगभग विनाशकारी घटना के संबंध में एक बयान में, डीजीसीए ने कहा, "मुंबई हवाई अड्डे पर घटना में शामिल एटीसी कर्मचारियों को हटा दिया है, जहां इंडिगो की एक उड़ान रनवे 27 पर उतरी थी, जबकि एयर इंडिया की एक उड़ान अभी भी उड़ान भरने की प्रक्रिया में थी। "
 

DGCA ने घटना की जांच शुरू की

इसके अलावा, घटना के बारे में बात करते हुए, डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि गंभीर त्रुटि का मूल कारण निर्धारित करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उपायों को लागू करने के लिए एक जांच स्थापित की गई है।
 
इस बीच, हैरान कर देने वाली घटना के दृश्यों ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है, कई उपयोगकर्ताओं ने समन्वय में गंभीर चूक को उजागर किया है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में शनिवार तड़के हुई घटना के तनावपूर्ण क्षण कैद हुए हैं, जिसमें इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे से आने वाली इंडिगो की उड़ान 5053, प्रस्थान करने वाली एयर इंडिया की उड़ान 657 के समान रनवे पर उतर रही थी। तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर रहा था। 

इसके अलावा, विमानवाहक पोत इंडिगो ने भी घटना पर एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि इंदौर से आने वाली फ्लाइट को एटीसी ने मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग की मंजूरी दे दी थी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, “पायलट इन कमांड ने दृष्टिकोण और लैंडिंग जारी रखी और एटीसी निर्देशों का पालन किया। इंडिगो में, यात्री सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है, और हमने प्रक्रिया के अनुसार घटना की रिपोर्ट की है। ”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News