VIDEO: IndiGo और Air India विमान आपस में टकराने से बाल-बाल बचे, मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 12:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई एयरपोर्ट पर सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गए, जब इंडिगो का विमान उसी रनवे पर उतरा, जहां से एयर इंडिया का विमान उड़ान भर रहा था। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए नागरिक उड्डयन निदेशालय ने जांच शुरू की और ड्यूटी पर मौजूद एयर ट्रैफिक कंट्रोल अधिकारी को पद से हटा दिया।

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दोनों विमान एक ही रनवे पर दिख रहे हैं। जैसे ही एयर इंडिया का विमान उड़ान भरता है, इंडिगो का विमान उतरता हुआ दिखाई देता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एयर इंडिया का विमान रनवे पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। इंडिगो का विमान पीछे से लैंडिंग कर रहा है। हालांकि जब तक इंडिया की फ्लाइट एयर इंडिया विमान के करीब जाती है, तब तक वह उड़ान भर चुकी थी। अगर थोड़ी सी चूक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

इंडिगो ने एक बयान में कहा, ''इंदौर-मुंबई फ्लाइट 6E 6053 के पायलट ने एटीसी के निर्देशों का पालन किया। 8 जून, 2024 को इंदौर से इंडिगो की उड़ान 6E 6053 को मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी द्वारा लैंडिंग की मंजूरी दी गई। पायलट इन कमांड ने एप्रोच और लैंडिंग जारी रखी और एटीसी के निर्देशों का पालन किया।'' बयान में कहा कि इंडिगो में, यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है, और हमने प्रक्रिया के अनुसार घटना की सूचना दी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News