हाई अलर्ट पर महाराष्ट्र के सभी पुलिस थाने, भारी संख्या में शिवसैनिकों के सड़क पर उतरने की आशंका

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 08:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में पुलिस अधिकारियों ने शिवसेना समर्थकों के विरोध प्रदर्शन किये जाने की आशंका के मद्देनजर पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नेता एवं मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना समर्थकों के विरोध प्रदर्शन किये जाने की आशंका है। राज्य में शिंदे के साथ बागी विधायकों वाले होर्डिंग या बोर्ड को शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा निशाना बनाने की कुछ घटनाएं सामने आई हैं। एक अधिकारी ने यहां बताया कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को अलर्ट जारी कर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कदम उठाने को कहा गया है।

शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने एकनाथ शिंदे के प्रति अपनी निष्ठा दिखाई है और इससे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार संकट में फंस गई है। पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शिवसेना समर्थक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए और बागी नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कुर्ला से विधायक मंगेश कुडलकर के कार्यालय के बाहर एक बोर्ड को तोड़ने की कोशिश की।

अधिकारी ने कहा कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन तेज होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम उठाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि शिंदे गुट में शामिल हुए शिवसेना विधायकों के कार्यालयों और आवासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिवसेना भवन (दादर में पार्टी मुख्यालय) और बांद्रा में मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री' की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News