एअर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एयर इंडिया की एक फ्लाइट में बम की धमकी के बाद तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर आज सुबह एक बड़ी इमरजेंसी उत्पन्न हो गई। फ्लाइट को सुरक्षित रूप से उतारने के लिए पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग कराई, जिससे एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को सक्रिय किया गया। आज सुबह करीब 8 बजे, एयर इंडिया की फ्लाइट 657 जो मुंबई से तिरुवनंतपुरम आ रही थी, को बम की धमकी मिली। इसके बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की।

रनवे पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया। फ्लाइट को एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और उसे आइसोलेशन बे में ले जाया गया। पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और फिर बम स्क्वाड और डॉग स्क्वाड ने विमान की गहन जांच की। अच्छी खबर यह है कि अभी तक विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। पुलिस और CISF के जवानों ने पूरी सुरक्षा के साथ विमान की तलाशी ली, और अब सभी यात्री सुरक्षित हैं।

विस्तारा की फ्लाइट में भी बम की धमकी
हाल ही में, विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट UK-966 को भी बम की धमकी मिली थी। इस धमकी की जानकारी एयरलाइन को एक ईमेल के माध्यम से मिली थी, जिसमें फ्लाइट को किडनैप कर बम धमाका करने की धमकी दी गई थी। यह फ्लाइट बुधवार रात 8.15 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली थी। धमकी की सूचना मिलने के बाद उड़ान को रोक दिया गया और विमान की तलाशी के लिए बम और डॉग स्क्वाड को बुलाया गया। सभी सुरक्षा जांच के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई, हालांकि इस घटना से कुछ यात्रियों में गुस्सा भी देखा गया। इन घटनाओं ने विमानन क्षेत्र में सुरक्षा की गंभीरता को फिर से उजागर किया है और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता की आवश्यकता को रेखांकित किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News