330 यात्रियों से भरा एयर इंडिया का विमान एयरोब्रिज से टकराया

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2016 - 10:39 PM (IST)

मुंबई: रियाद से करीब 330 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर मुंबई पहुंचा एयर इंडिया का विमान आज उतरते वक्त एयरोब्रिज से टकरा गया, हालांकि हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में कुछ ग्राउंड स्टाफ घायल हुए हैं। विमान का बायां इंजन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है। मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर हुए इस हादसे के बाद एयर इंडिया और हवाई अड्डा प्राधिकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। मुंबई हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि हादसे में कोई यात्री या चालक दल का सदस्य घायल नहीं हुआ है। 
 
हालांकि कुछ ग्राउंड स्टाफ घायल हुए हैं। बोईंग 777-300 ईआर विमान के साथ यह हादसा दोपहर करीब तीन बजकर बीस मिनट पर हुआ।  एयर इंडिया 922 के साथ हादसे की पुष्टि करते हुए विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि बाएं इंजन को कुछ क्षति पहुंची लगी है और उसे जांच के लिए भेजा गया है। विमान में करीब 330 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। उसे फिलहाल हैंगर में रखा गया है।  एयर इंडिया ने हादसे के लिए हवाई अड्डा कर्मचारियों को जिम्मेदार बताया है।  
 
एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘एराइवल बे में पार्किंग के दौरान एआई922 रियाद-मुंबई विमान एयरोब्रिज से टकराया। हादसा इसलिए हुआ क्योंकि एमआईएएल की निर्देश प्रणाली ने गलत सूचना प्रदर्शित की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस गलत सूचना के कारण, जो इस विमान मॉडल के लिए सही नहीं है, विमान का बायां इंजन वहां खड़े एयरोब्रिज से टकराया।’’  लेकिन हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने इस घटना में किसी प्रकार की गलती से इनकार किया है। 
 
उन्होंने कहा, ‘‘हादसे का एमआईएएल की निर्देश प्रणाली से कोई लेना-देना नहीं है। विमान को एयर इंडिया का कर्मचारी निर्देश दे रहा था, उसी दौरान वह एयरोब्रिज से टकराया। विमान को थोड़ी क्षति पहुंची है।’’ एमआईएएल का कहना है कि हादसे के कारण उड़ानों में कोई देरी नहीं हुई है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News