आफताब ने जेल में की नॉवेल पढ़ने की फरमाइश...पूछा-गुजरात, हिमाचल और MCD में कौन जीत रहा चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपनी ‘लिव-इन-पार्टनर' श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में न्यायिक हिरासत में रखे गए आरोपी आफताब आमीन पूनावाला ने तिहाड़ जेल प्रशासन से उसे उपन्यास और पुस्तकें उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। साथ ही उसने गुजरात, हिमाचल और MCD के चुनाव में भी दिलचस्पी दिखी। आफताब ने पुलिस अधिकारी से पूछा कि गुजरात, हिमाचल और MCD चुनाव के परिणाम कब आएंगे और चुनाव कौन जीत रहा है।

 

वहीं जेल अधिकारियों ने आफताब के अनुरोध के बाद उसे पॉल थेरॉक्स की पुस्तक ‘द ग्रेट रेलवे बाजार' उपलब्ध कराई है। पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन-पार्टनर' की कथित तौर पर हत्या के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर उन्हें शहर में अलग-अलग स्थानों पर फेंकने से पहले करीब तीन हफ्ते तक दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर एक फ्रिज में रखा था। अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला को केंद्रीय कारागार संख्या चार में कड़ी निगरानी में रखा गया है क्योंकि उसकी जान को खतरा है।

 

जेल अधिकारी ने बताया कि हम प्रोटोकॉल के अनुसार कैदी का ध्यान रख रहे हैं। उसने अंग्रेजी के उपन्यास और अन्य पुस्तकें उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। उसने कहा कि वह साहित्यिक गतिविधियों में शामिल रहना चाहता है।'' उन्होंने कहा कि फिलहाल, हमने उसे ‘पॉल थेरॉक्स की ‘द ग्रेट रेलवे बाजार' उपलब्ध कराई है। यह हमारे पुस्तकालय से दी गई है। उसे बाद में और पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएंगी। पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था, वह अभी न्यायिक हिरासत में है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News