आडवाणी-ममता और रजनीकांत समेत विपक्षी नेताओं ने भी दी मोदी को बधाई, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 05:00 AM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार होकर रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र में वापसी कर रही है। इसी बीच पीएम मोदी को सत्ता पक्ष समेत विपक्षी नेताओं की बधाइयां मिलनी शुरू हो गई है। बधाई देने वालों में भाजपा के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी शामिल हैं। आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अभूतपूर्व जीत दिलाने के लिए बधाई दी है।
PunjabKesari

मोदी-शाह ने किया समर्पितभाव से काम: आडवाणी
आडवाणी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि मोदी ने इस चुनाव में भाजपा को अभूतपूर्व जीत दिलाई है और इसके लिए मैं उन्हें हृदय से बधाई देता हूं। पूर्व उपप्रधानमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी बधाई देते हुए कहा कि शाह और भाजपा के सभी कार्यकर्त्ताओं ने समर्पितभाव से काम करते हुए भाजपा का संदेश प्रत्येक मतदाता तक पहुंचाया है, जिसके कारण भाजपा को यह असाधारण जीत मिली है। उन्होंने कहा कि यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि भारत जैसे विशाल और विविधता वाले देश में चुनाव प्रक्रिया जबरदस्त सफलता के साथ पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि इस सफलता के लिए मतदताओं तथा मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने वाली एजेंसियों को बधाई देता हूं।
PunjabKesari

जीतने वालों को बधाई: ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'विजेताओं को बधाई, लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं, हमें पूरी समीक्षा करनी होगी और फिर हम अपने विचार आप सभी के साथ साझा करेंगे।
 

मोदी को बधाई, उम्मीद देश आगे बढ़ेगा: के. चंद्रशेखर राव
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भाजपा के बेहतरीन प्रदर्शन और पूर्ण बहुमत की ओर अग्रसर होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। राव ने यहां एक संदेश में उम्मीद जताई कि मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति करेगा और आगे बढ़ेगा।
 

 

भारी जीत के हार्दिक शुभकानाएं: रजनीकांत
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी और सुपर स्टार रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को भारी जीत पर बधाई दी। पलानीस्वामी ने मोदी को लिखे एक पत्र में कहा कि आम चुनाव में शानदार जीत के लिए आपको बधाई।'' उन्होंने कहा कि देश की जनता ने आपको लगातार दूसरी बार देश को नेतृत्व करने के लिए सम्मानित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपको और आपके नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'' रजनीकांत ने ट्वीट में कहा, ‘‘आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को भारी जीत के हार्दिक शुभकानाएं। भगवान आपको सफल करे।''


एग्जिट पोल सही साबित हुए: उमर अब्दुल्ला
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एग्जिट पोल सही साबित हुए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए भाजपा और एनडीए को बधाई। पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रोफेशनल अभियान के जरिए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। उम्मीद है कि इस बार मोदी जुमलेबाजी नहीं करेंगे- कन्हैया कुमार
बिहार की बेगूसराय सीट से रुझानों में काफी पीछे चले सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं नई सरकार को बधाई देना चाहूंगा। मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था। नतीजों में मैं हार गया हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं हारा नहीं हूं। ऐसा नहीं है कि मुझे नरेंद्र मोदी ना पसंद हैं, मुझे उम्मीद है कि इस बार वह जुमलेबाजी नहीं करेंगे और इस देश के लोगों के लिए काम करेंगे।


अल्लाह की इच्छा से राजग दूसरी बार आया सत्ता में: अरकोट राजकुमार नवाब मोहम्मद अली
यह सर्वशक्तिमान अल्लाह की इच्छा थी, दूसरे कार्यकाल के लिए राजग सरकार को एक बार फिर राष्ट्र का नेतृत्व करने का मौका मिला है। आशा है कि केन्द्र में शीघ्र ही नई सरकार का गठन होगा, मोदी अगले पांच साल के लिए देश का नेतृत्व करेंगे, जो हमारे अनुकरणीय संविधान में निहित धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र को बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि यह हमेशा याद रखना चाहिए, ‘‘अगर हम एकजुट रहेंगे, विश्व में तभी बेहतरी रहेगी।


मोदी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई: शाह फैसल
भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी शाह फैसल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की उम्मीद है कि स्थिति ठीक होगी। नौकरशाह से राजनेता बने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष शाह फैसल ने श्री मोदी से अनुरोध किया कि वह राज्य के लोगों की समस्याओं को दूर कर इतिहास रचें। जनादेश को सम्मान अवश्य दिया जाना चाहिए। हम जम्मू-कश्मीर के लोग आशा करते हैं कि राज्य में हालात ठीक होंगे। इस बार नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों की समस्याओं को दूर कर इतिहास रच सकते हैं।

जनता का निर्णय सर आंखों परः कुशवाहा
रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 37 पर राजग की बढ़त पर कहा कि जनता का निर्णय सर आंखों पर है। उन्होंने कहा ''यह जीत किसी उम्मीदवार या राज्य सरकार में सत्तासीन नेताओं की नहीं, बल्कि जनता की नब्ज को विपक्ष के नेताओं द्वारा सही तरीके से नहीं समझ पाने का नतीजा है''। कुशवाहा ने कहा कि आगे की लड़ाई के लिए चुनाव परिणाम की समीक्षा करते हुए ठोस और गंभीर रणनीति की आवश्यकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News