सत्येंद्र जैन का वीडियो वायरल होने के बाद बैकफुट पर AAP, क्या गुजरात और दिल्ली में उठाना पड़ेगा नुकसान?

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल सरकार के सबसे भरोसेमंद मंत्री सत्येंद्र जैन का शनिवार को एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह जेल में हेड मसाज और फुट मसाज कराते नजर आ रहे हैं। सत्येंद्र जैन का वीडियो सामने आने के बाद एक ओर भाजपा आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पर हमलावर हो गई है। दूसरी ओर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसका बचाव किया है। एक के बाद एक कथित घोटाले और सत्येंद्र जैन के वीडियो आने के बाद AAP फंस गई है। दिल्ली एमसीडी इलेक्शन और गुजरात में चुनाव में AAP को इसका नुकसान होगा?

मौसम सर्द, सियासत गर्म
दिल्ली में अभी पराली की धुंध छंटी नहीं कि मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है। सुबह शाम मौसम तो सर्द है लेकिन दिल्ली की सियासत बहुत गर्म हो गई है। गुजरात में विधानसभा चुनाव और दिल्ली में नगर निगम के चुनाव एक साथ होना इसे संयोग कहें या प्रयोग या फिर किसी रणनीति का हिस्सा। लेकिन इस रणनीति में आम आदमी पार्टी फंसती नजर आ रही है। केजरीवाल एंड AAP पार्टी के नेता भाजपा के बुने इस चक्रव्यूह को तोड़ने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। AAP ने पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और विधायक दुर्गेश पाठक को दिल्ली एमसीडी के चुनाव की कमान सौंपी है। इनके कंधों पर दिल्ली एमसीडी में AAP को जिताना है। उधर, भाजपा 15 साल लगातार एमडीसी में रहने के बाद चौथी बार फिर एमसीडी को जीतने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

भाजपा लगातार हमलावर
पहले कथित शराब घोटाला समेत कई अन्य घोटाले की बात सामने आई है। इसके बाद दिल्ली में पराली से होने वाला प्रदूषण केजरीवाल के लिए गले की हड्डी बन गया। इन मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और AAP पार्टी पर हमलावर है। एक के बाद एक हर दिन नए-नए खुलासे कर रही है। पिछले कुछ महीनों से भाजपा लगातार कथित तौर पर एक के बाद एक घोटाले लेकर सामने आ रही है। भाजपा ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो सामने रखा। इस वीडियो के आधार पर भाजपा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को जमकर घेरा। कट्टर ईमानदार पार्टी को भारत के इतिहास में सबसे भ्रष्ट पार्टी का तमगा दे दिया है।

बैकफुट पर AAP
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद को अब तक का सबसे कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री बताते हैं। लेकिन लगातार सामने आ रहे कथित घोटाले और मंत्री का वीडियो सामने के बाद आम आदमी पार्टी बैकफुट पर आ गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्येंद्र जैन के वीडियो का बचाव किया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उनकी (जैन) रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी और यहां तक कि उनकी दो सर्जरी भी हुईं। चिकित्सकों ने अस्पताल से छुट्टी दिए जाने पर उन्हें फिजियोथेरेपी की सलाह दी थी और उन वीडियो में वह फिजियोथेरेपी कराते दिख रहे हैं।'' अब देखना होगा कि आने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी को कितना फायदा और कितना नुकसान होगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News