''एक किलो जलेबी लाओ तभी...'', थाने में शिकायत लिखने के लिए रखी गजब डिमांड, पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 09:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ थाने में एक अजीब और चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी ने शिकायत दर्ज कराने के बदले युवक से एक किलो गर्मा गर्म जलेबी की मांग की। इस अनैतिक मांग से थाने में तैनात होमगार्ड की घिनौनी हरकत की पोल खुल गई, जिससे उसे निलंबित कर दिया गया।

घटना के अनुसार, गांव कनौर निवासी चंचल कुमार ने अपने खोए हुए मोबाइल फोन की शिकायत दर्ज कराने के लिए बहादुरगढ़ थाने का रुख किया। चंचल कुमार ने बताया कि वह बीती शाम को दवाई लेने के लिए डेहरा कुटी गया था। लौटते समय, उसका मोबाइल कहीं गिर गया या खो गया। कई कोशिशों के बावजूद जब वह मोबाइल को नहीं ढूंढ पाया, तो उसने थाने जाकर शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया।

जब चंचल ने अपना एप्लिकेशन थाने में बैठे पुलिस के मुंशी को सौंपा, तो मुंशी ने एप्लिकेशन पर मुहर लगाने की शर्त रखी कि चंचल को थाने में गर्मा गर्म जलेबी लानी होगी। मुंशी ने न केवल जलेबी की मांग की, बल्कि यह भी कहा कि जलेबी या बालूशाही लानी पड़ेगी। इस अजीब डिमांड को सुनकर चंचल कुमार दंग रह गया। हालांकि, उसने बिना किसी विवाद के मिठाई की दुकान से एक किलो गर्मा गर्म जलेबी खरीदी और थाने में जाकर पुलिसकर्मियों को दे दी।

जलेबी मिलने के बाद ही थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने चंचल के एप्लिकेशन पर मुहर लगाई और उसकी शिकायत को दर्ज किया। यह घटना तब मीडिया में आई जब थाने के भीतर मिठाई की मांग की खबर फैल गई। इसके बाद, पूरे जिले में यह मामला चर्चा का विषय बन गया और कई लोगों ने इस तरह की गैर-पेशेवर हरकत की निंदा की। हापुड़ पुलिस के डीएसपी, आशुतोष शिवम ने इस मामले की गंभीरता से जांच की और होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने पुष्टि की कि यह कार्रवाई उस पुलिसकर्मी की गैर-पेशेवर और भ्रष्ट हरकत के खिलाफ की गई है और भविष्य में ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News