जहांगीरपुरी हिंसा के एक रात पहले लाठियां जमा करते दिखे उपद्रवी, पुलिस के हाथ लगा CCTV फुटेज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 04:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हिंसा को लेकर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस हर एंगल से मामले की गहनता से जांच कर रही है। इसी बीच हिंसा को लेकर पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा है। फुटेज में कुछ लोगों को हमले के लिए लाठियां इकट्ठे करते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। 15 अप्रैल के एक सीसीटीवी का यह फुटेज राज 2 बजकर 11 मिनट का है। 

पुलिस कर रही सीसीटीवी फुटेज की जांच
सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस को लीड मिल रही है कि शोभायात्रा के दौरान दंगे की साजिश पहले से ही तैयार की जा रही थी। यह फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने हर एक एंगल से तफ्तीश शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक जब ये लोग लाठियां इकट्ठा कर रहे थे, तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद एक छोटी सी झड़प भी हुई थी। अब दिल्ली पुलिस स्थानीय लोगों के बयान भी दर्ज करेगी, ताकि कोर्ट में केस को मजबूती के साथ रखा जा सके। हालांकि, पुलिस के मुताबिक इस वीडियो की भी जांच कर रही है और लोगो को चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है।

गौरलतब है कि, जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें 8 पुलिस कर्मी और 1 स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था।पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था। पुलिस ने मुख्य आरोपी अंसार समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 2 नाबालिग भी पकड़े गए हैं। करीब 21 लोगों से हिरासत में पूछताछ की जा रही है। 

स्थिति बहाल होने तक सुरक्षा कर्मियों की भारी तैनाती
उत्तर पश्चिम दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में सामान्य स्थिति बहाल होने तक सुरक्षा कर्मियों की भारी तैनाती जारी रहेगी। पुलिस ने बैरिकेड के पास तंबू भी लगा लिए हैं। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है। पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि समिति ने इलाके के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और अफवाहों के झांसे में नहीं आने की अपील की।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News