‘भांग’ खाकर प्लेन पर चढ़ा शख्स और और हवा में खोलने लगा इमरजेंसी गेट... IndiGo की फ्लाइट में जमकर काटा हंगामा

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 07:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः इंदौर से हैदराबाद जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने कथित तौर पर फ्लाइट का दरवाजा खोलने की कोशिश की, जबकि फ्लाइट अभी भी हवा में थी। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान हैदराबाद में उतरने ही वाला था कि तभी यह हादसा हुआ। पुलिस का कहना है कि आदमी ने अत्यधिक मात्रा में भांग खा रखी थी।  एयरलाइन स्टाफ द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। यह घटना 21 मई को हुई लेकिन शुक्रवार को सामने आई।

इंडिगो एयरलाइन ने एक आधिकारिक बयान में घटना के बारे में जानकारी दी। कंपनी ने कहा, 'इंदौर से हैदराबाद की फ्लाइट संख्या 6E 511 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने 21 मई, 2024 को नशे की हालत में टेक ऑफ से पहले इमरजेंसी एग्जिट गेट खोलने की कोशिश की। स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के अनुसार, यात्री को क्रू द्वारा यात्रा करने के अयोग्य घोषित कर दिया गया और अराइवल पर स्थानीय अधिकारियों को सौंप दिया गया। किसी भी समय फ्लाइट की सुरक्षा से समझौता नहीं किया गया। अन्य यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 29 वर्षीय व्यक्ति ने उड़ान में चढ़ने से पहले कथित तौर पर ‘भांग’ का सेवन किया था। उन्होंने बताया कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान के उतरने से ठीक पहले एयरलाइंस के कर्मचारियों के साथ उनकी बहस भी हुई।

विमान का खोलने लगा गेट
हालांकि बाद में यात्री ने अपने दोस्तों के साथ बैठने की जिद की, जिनके साथ वह तीर्थयात्रा पर इंदौर गया था। चालक दल ने उसके अनुरोध को मान लिया और कुछ समय के लिए वह व्यक्ति चुपचाप बैठा रहा, लेकिन थोड़ी देर बाद, वह फिर सहयात्री से बदसलूकी की

हैदराबाद हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता के अनुसार, यात्रा के दौरान जब उड़ान हवा में थी तब भी वह व्यक्ति विमान के गलियारे में घूम रहा था। क्रू ने उन्हें अपनी निर्धारित सीट पर बैठने की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। इसके बाद जब फ्लाइट लैंड करने वाली थी तो वह दरवाजे के पास गया और उसे खोलने की कोशिश की। प्रवक्ता ने बताया कि विमान में चालक दल के सदस्यों और अन्य यात्रियों ने उसे रोका

पुलिस ने यात्री को किया अरेस्ट
शख्स की पहचान हैदराबाद के गजुलारामराम के चंद्रगिरिनगर निवासी अनिल पाटिल के रूप में हुई। वह अपने दोस्तों के साथ तीर्थयात्रा पर उज्जैन गया था। फ्लाइट के हैदराबाद लैंड करते ही पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि कथित तौर पर उन्हें जमानत दे दी गई थी क्योंकि वह कुछ “स्वास्थ्य समस्याओं” से पीड़ित था। उन्हें छोड़े जाने से पहले उनके स्वास्थ्य के संबंध में मेडिकल रिपोर्ट भी पुलिस स्टेशन में जमा की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News