दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट को मिली बम की धमकी, यात्रियों को इमरजेंसी दरवाजे से बाहर निकाला

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 10:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की एक उड़ान को मंगलवार को "विशिष्ट बम की धमकी" मिली, एयरलाइन ने इसकी पुष्टि की है। सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाला गया, और विमान को निरीक्षण के लिए एक अलग खाड़ी में ले जाया गया।

एक बयान में, एयरलाइन ने कहा, "दिल्ली से वाराणसी तक चलने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विशिष्ट बम की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया था, और हवाई अड्डे की सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को एक दूरस्थ खाड़ी में ले जाया गया था।"

इसमें कहा गया, "सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उड़ान का अभी निरीक्षण किया जा रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।"

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर मिला, जिस पर 'बम' शब्द लिखा हुआ था। उन्होंने कहा कि इसने "सुरक्षा एजेंसियों को निरीक्षण करने के लिए प्रेरित किया, लेकिन यह एक धोखा निकला"। विमान की जांच के लिए एक विमानन सुरक्षा दल और एक बम निरोधक दस्ता फिलहाल मौके पर मौजूद है। मंगलवार का घटनाक्रम सरकारी प्रतिष्ठानों, स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों, हवाई अड्डों और होटलों को भेजे गए बम धमकी भरे मेल के मद्देनजर आया है। अब तक ये सभी फर्जी निकले हैं.
 
सोमवार को मुंबई के ताज महल पैलेस होटल और छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। लेकिन दोनों स्थानों पर सघन तलाशी लेने पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

पिछले हफ्ते, लेडी श्री राम कॉलेज और दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ अन्य कॉलेजों को भी ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो बाद में अफवाह निकली क्योंकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 23 मई को बेंगलुरु के तीन लग्जरी होटलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जबकि एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी इसी तरह का ईमेल मिला था. इन ईमेल को भी अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया। दिल्ली के लगभग 100 स्कूलों, नोएडा के दो और लखनऊ के एक स्कूल को 1 मई को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली, जिसे फर्जी बताकर खारिज कर दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News