शिमला में बाजार बंद, PAK का भारतीय राजनयिक को समन, देश की बड़ी खबरों पर एक नजर

2020-11-22T09:12:02.783

नेशनल डेस्क: देश में एक बार फिर से कोरोना की भयावह स्थिति देखने को मिल रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शिमला जिले में रविवार को सभी बाजारों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। वहीं नगरोटा के नाकाम आतंकी साजिश में पाकिस्तान का नाम आने के बाद इस्लामाबाद अब अपनी छवि बचाने की जुगत में है। पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को समन किया है। 22 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

शिमला में सभी बाजार बंद 
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन ने शिमला जिले में रविवार को सभी बाजारों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। शिमला के जिलाधिकारी अपूर्व देवगन द्वारा शनिवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों जैसे किराना, मेडिकल स्टोर, रेस्तरां को छोड़कर अन्य सभी दुकाने अगले आदेश तक रविवार को बंद रहेंगी। एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए यह कदम उठाया गया है।

 

पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को किया समन
नगरोटा आतंकी साजिश में पाकिस्तान का नाम आने के बाद इस्लामाबाद ने अब नया पैंतरा चला है। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में मारे गए आतंकियों के पास से बरामद क्यू कंपनी के मोबाइल सेट, लोकल जीपीएस और पाकिस्तान में बने वायरलेस सेट इस साजिश में पाकिस्तान के शामिल होने की खुलकर गवाही देते हैं लेकिन इन सबूतों को खारिज करते हुए पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को समन किया।

PunjabKesari

ड्रग्स केस: भारती के पति हर्ष लिम्बाचिया भी गिरफ्तार
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिम्बाचिया को गिरफ्तार कर लिया है। लिम्बाचिया को गिरफ्तार करने से पहले जांच एजेंसी ने उनसे करीब 15 घंटे तक कड़ी पूछताछ की। इसके बाद आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले, शनिवार को एनसीबी ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा। इस दौरान जांच एजेंसी को 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ। दंपति ने गांजा सेवन की बात स्वीकार कर ली है। बता दें कि एनसीबी ने भारती सिंह को कल गिरफ्तार किया था। 

PunjabKesari

यूपी में जल जीवन मिशन परियोजनाओं का आगाज करेंगे पीएम मोदी
जलजीवन मिशन के तहत उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रामीण पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस वर्चुअल कार्यक्रम में  पीएम मोदी ग्राम जल और स्वच्छता समिति पानी समिति के सदस्यों के साथ उनके अनुभव भी सांझा करेंगे। देश में हर घर नल योजना के तहत 15 अगस्त 2019 को जल जीवन मिशन के आगाज का एलान किया था। इस योजना की शुरुआत से 42 लाख लोग लाभांवित होंगे।

 

दिल्ली-एनसीआर की आबोहवा सुधरी
उत्तर-पश्चिम दिशा से आने वाली हवा की रफ्तार बढ़ने से दिल्ली में वायु गुणवत्ता में पहले से काफी सुधार हुआ है। दिल्ली की हवा फिलहाल खराब स्तर पर है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 260 दर्ज किया गया।

PunjabKesari

SITMEX-2020: अंडमान सागर में भारत, सिंगापुर और थाईलैंड की नौसेनाओं का अभ्यास
भारत, सिंगापुर और थाईलैंड की नौसेनाओं के बीच त्रिपक्षीय समुद्री अभ्यास का दूसरा संस्करण SITMEX-2020 अंडमान सागर में चल रहा है। COVID-19 प्रतिबंधों के मद्देनजर दो-दिवसीय लंबी कवायद गैर-संपर्क, समुद्र में केवल प्रारूप ’में निर्धारित है। अभ्यास का प्राथमिक उद्देश्य तीन नौसेनाओं के बीच अंतर को और अधिक मजबूत करना है और बहु-आयामी समुद्री परिचालन के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं और प्रक्रियाओं को साझा करते हुए समझ को बढ़ाना भी है।


Seema Sharma

Related News