अयोध्या नगरी में ऐसा बनेगा भव्य राम मंदिर, नए मॉडल की पहली तस्वीर आई सामने

2020-08-04T16:59:18.58

नेशनल डेस्क: अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के शिलान्यास की खुशी चारों तरफ दिखाई दे रहा है। अयोध्या नगरी ही नहीं बल्कि पूरे देश में उल्लास का माहौल नजर आ रहा है। भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले प्रस्तावित राम मंदिर के  नए मॉडल तस्वीरें सामने आई है

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ऑफिस की ओर से प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि राम मंदिर कितना भव्य और सुंदर होगा। बता दें कि भूमि पूजन कार्यक्रम के लिये भगवान राम की नगरी अयोध्या को 'दुल्हन' की तरह सजाया गया है। इस एतिहासिक भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

PunjabKesari

 राज्य की राजधानी लखनऊ तथा अन्य पडोसी जनपदों से अयोध्या जाने वाली अधिकतर सड़कें भगवान राम के प्रस्तावित मंदिर और राम लला के बड़े-बड़े पोस्टरों, बैनरों और होर्डिंग से सजी हैं। हनुमानगढ़ी इलाके में पुलिस और प्रशासन के वाहनों के सायरन दूर से ही सुनाई देने लगते है। इसके साथ ही भगवान राम के भजनों की मधुर आवाज भी कानों में रस घोलने लगती है। हनुमानगढ़ी जाने वाले मार्ग पर जगह-जगह लकड़ी की बल्लियों से मार्ग अवरोधक लगाये गये है। कई स्थानों पर लोहे के अवरोधक भी लगाये गये है। हनुमानगढ़ी जाने वाला मार्ग पूरी तरह से साफ सुथरा है और जगह-जगह पर पानी का छि़ड़काव भी किया गया है। 

PunjabKesari
शहर के मंदिर- मस्जिद खुले रहेंगे लेकिन भूमि पूजन कार्यक्रम के अलावा शहर में किसी भी आयोजन की अनुमति नही है । इस बीच हनुमानगढ़ी मार्ग के प्रवेश द्वार पर कुछ मजदूर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मारक की टूटी दीवार को ठीक करने में लगे हैं । हनुमानगढ़ी मंदिर के पास भारी सुरक्षाकर्मी तैनात है। हनुमानगढ़ी को नये रंग-रोगन के साथ काफी खूबसूरती से संजाया गया है। इसके आसपास की दुकानों को भी गहरे पीले रंग से रंगा गया है जो देखने में काफी मनोरम लग रहा है । 


vasudha

Related News