केदारनाथ धाम के बाद इस प्रसिद्ध शक्तिपीठ में भी आया महिला द्वारा Reels बनाने का मामला, लोगों में रोष

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 10:16 PM (IST)

नैनीतालः सोशल मीडिया का बुखार कुछ बदगुमान लोगों पर इस कदर छा रहा है कि मंदिरों की पवित्रता दूषित करने का केदारनाथ धाम जैसा मामला नैनीताल के मां नयना देवी मंदिर में भी सामने आया है। इस प्रकरण के सामने आने के बाद मां नयना देवी अमर उदय ट्रस्ट और श्रद्धालुओं में भारी रोष व्याप्त है। मंदिर ट्रस्ट ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और अब ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने की बात कही है। 

दरअसल गुरुवार को वट सावित्री व्रत के मौके पर नैनीताल के प्रसिद्ध नयना देवी धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था। इसी दौरान कुछ श्रद्धालुओं की नजर सोशल मीडिया पर वायरल एक महिला के वीडियो (रील) पर पड़ी। 

बताया जा रहा है कि वीडियो मंदिर परिसर का है और इसमें महिला एक बेहुदा गाने पर मंदिर परिसर में ठुमकते हुई नजर आ रही है। पता चला है कि मंदिर के सुरक्षा गार्ड के इनकार के बावजूद आरोपियों ने यह हरकत की। यही नहीं उसे सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। इससे श्रद्धालुओं और भक्तों में रोष व्याप्त हो गया। मंदिर ट्रस्ट तक बात पहुंची। पता चला कि वीडियो कुछ दिन पहले का है। इसके बाद पुलिस को शिकायत सौंपी गई। महिला के खिलाफ लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ के आरोप में कानूनी कार्यवाही की मां की गई है। 

ट्रस्ट के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार राजीव लोचन साह के अनुसार आरोपी की पहचान की जा रही है और यह भी प्रयास किया जा रहा है कि उसके खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि अब मंदिर प्रबंधन ऐसे लोगों पर सख्त नजर रखेगी और उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि श्रद्धालुओं की भावना के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News