यमन में फंसे 38 भारतीयों को नौसेना ने निकाला सुरक्षित

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय नौसेना ने यमन के सोकोट्रा द्वीप पर फंसे 38 भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। ये लोग समुद्री चक्रवात मेकुनु के कारण वहां फंस गए थे। नौसेना ने भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन निस्तार के तहत आईएनएस सुनयना को तैनात किया। 


नौसेना के एक प्रवक्ता के अनुसार अभियान ‘निस्तार’ के तहत भारतीयों को बाहर निकाल लिया है। यह अभियान रविवार तड़के सोकोट्रा तट पर चलाया गया और उन्हें वापस भारत लाने के लिए भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस सुनयना को भेजा गया है। निकाले गए भारतीयों को तुरंत चिकित्सा देखभाल, खाना, पानी और टेलीफोन सुविधा मुहैया कराई गई। सभी के सुरक्षित होने की खबर है। बचाव कार्य के बाद जहाज गुजरात के पोरबंदर की ओर रवाना हो गया है। 
PunjabKesari

बता दें कि भयानक चक्रवाती तूफान मेकेनु ने 24 मई को यमन के सोकोट्रा द्वीप को पार किया था, जिससे 38 भारतीय द्वीप पर सीमित भोजन और पानी के साथ फंसे हुए थे। अधिकारी ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि तीन भारतीय जहाज इलाके में चक्रवात के टकराने के बाद सोकोट्रा में क्षतिग्रस्त हो गए हैं और बंदरगाह के समीप डूब गए हैं। चक्रवात ने ओमान और सोकोत्रा आईलैंड को बुरी तरह से प्रभावित किया। इससे बड़ी संख्या में घरों को नुकसान पहुंचा।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News