फूड बैंक में ''मुफ्त खाना'' मिलने की डींगें हांक रहा था भारतीय मूल का शख्स, वीडियो वायरल होने के बाद नौकरी से निकाला, 80 लाख रुपए थी सैलरी

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 10:41 AM (IST)

ओटावा: कनाडा के टीडी बैंक में कार्यरत भारतीय मूल के डेटा वैज्ञानिक मेहुल प्रजापति को एक वीडियो के ऑनलाइन सामने आने के बाद नौकरी से बर्खास्तगी का सामना करना पड़ा, जिसमें वह स्टर्गल कर रहे छात्रों के लिए बने फूड बैंकों से मुफ्त किराने का सामान प्राप्त करने का दावा कर रहा था। डेटा वैज्ञानिक के रूप में काम करने वाले प्रजापति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें बताया गया कि कैसे उन्होंने जरूरतमंद लोगों के लिए संसाधनों का दोहन करके पैसे बचाए।

वीडियो में, प्रजापति ने फूड बैंकों से प्राप्त एक सप्ताह के किराने के सामान का प्रदर्शन किया, जिसमें फल, सब्जियां, ब्रेड और डिब्बाबंद सामान शामिल हैं। वीडियो में, प्रजापति ने दावा किया कि उन्होंने फूड बैंकों का उपयोग करके किराने के सामान पर हर महीने "सैकड़ों रुपये" बचाए। प्रजापति की हरकतों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आक्रोश फैल गया, कई लोगों ने कम आय वाले परिवारों और वित्तीय कठिनाइयों का सामना करने वाले छात्रों के लिए संसाधनों का लाभ उठाने के लिए उनकी आलोचना की।

एक उपयोगकर्ता ने कहा, "ऑनलाइन लोगों ने बताया कि प्रजापति का वेतन, कथित तौर पर लगभग $98,000 प्रति वर्ष है, इसका मतलब है कि उन्हें struggling  छात्रों के लिए बनाए गए फूड बैंकों पर निर्भर रहने की ज़रूरत नहीं है।" व्यापक आलोचना के बाद, टीडी बैंक ने पुष्टि की कि प्रजापति अब कंपनी के लिए काम नहीं करेंगे। मूल वीडियो साझा करने वाले एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने प्रजापति की बर्खास्तगी की पुष्टि करते हुए एक अपडेट पोस्ट किया, जिसे बैंक के एक ईमेल के स्क्रीनशॉट द्वारा समर्थित किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News