त्रिपुरा में भाजपा-TMC समर्थकों के बीच झड़प में 19 लोग घायल, धारा 144 लागू

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 05:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा में खोवई जिले के तेलियामुरा में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के समर्थकों के बीच हुई झड़प में कम से कम 19 लोग घायल हो गए, जिसके बाद इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में नगर निकाय चुनावों से कुछ दिन पहले हुई इस झड़प में घायल हुए लोगों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। घटना के बाद प्रशासन को तेलियामुरा नगर परिषद के वार्ड संख्या 13,14 और 15 में धारा 144 लगानी पड़ी। गुरुवार देर रात जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेलियामुरा उपसंभागीय मजिस्ट्रेट (SDM) मोहम्मद सज्जाद पी ने “आज जारी आदेश में तेलियामुरा नगर परिषद के वार्ड 13,14 और 15 में धारा 144 लगा दी। यह आदेश 24 नवंबर तक लागू रहेगा।

 

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि कालीतिला इलाके में बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे उस वक्त यह विवाद शुरू हुआ, जब टीएमसी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे और भाजपा कार्यालय के पास पहुंच गए। उन्होंने बताया कि दोनों दलों के समर्थक आमने-सामने आ गए, जिस कारण झड़प हुई। उन्होंने कहा कि अचानक से, TMC कार्यकर्त्ताओं ने भाजपा समर्थकों पर हमला कर दिया जिन्होंने जवाब में हमला किया। चक्रवर्ती ने कहा कि पुलिस ने दोनों गुटों को शांत करने की कोशिश की लेकिन उसे स्थिति नियंत्रित करने के लिए “मामूली बल” का और आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा।

 

पुलिस ने बताया कि सरकार समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से चार को अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से इन्हें 30 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सरकार को अस्पताल में भर्ती होने की वजह से अदालत में पेश नहीं किया जा सका। टीएमसी की वरिष्ठ नेता सुष्मिता देव ने आरोप लगाया कि 25 नवंबर को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के शीर्ष अदालत के निर्देशों के बावजूद उनकी पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्त्ताओं पर हमले हो रहे हैं। नगर निकाय चुनाव 25 नवंबर को होंगे। राज्य के कुल 20 नगर निकायों में से सात पर सत्तारूढ़ भाजपा ने निर्विरोध जीत हासिल कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News