आप BJP को वोट दे, वाले बयान पर TMC ने अधीर रंजन पर साधा निशाना, बताया भाजपा का B टीम

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 09:22 PM (IST)

नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर बुधवार को निशाना साधते हुए उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी टीम' बताया। दरअसल, कांग्रेस नेता चौधरी का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमें वह कहते सुने गए कि टीएमसी से बेहतर तो भाजपा को वोट देना है। इस पर टिप्पणी करते हुए, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य पश्चिम बंगाल में भाजपा की सीट कम करना है और टीएमसी ‘इंडिया' गठबंधन का हिस्सा है। कथित वीडियो में पश्चिम बंगाल के बहरामपुर सीट से मौजूदा सांसद एवं उम्मीदवार चौधरी एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह कहते हुए सुने गए, “टीएमसी को वोट देने से अच्छा है कि भाजपा को वोट दे दो।”

PunjabKesari

चौधरी अब बंगाल में भाजपा का प्रचार कर रहे
पहले से ही चौधरी से खफा टीएमसी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें कांग्रेस के साथ सीट बंटवारा न होने के लिए जिम्मेदार ठहराया और उन्हें ‘बंगाल विरोधी' करार दिया। टीएमसी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, "बंगाल में भाजपा की आंख और कान" के रूप में काम करने के बाद, चौधरी अब बंगाल में भाजपा का प्रचार कर रहे हैं। टीएमसी ने कहा, “सुनें कि कैसे ‘बी-टीम' का सदस्य खुलेआम लोगों से भाजपा को वोट देने के लिए कह रहा है। यह (भाजपा) एक ऐसी पार्टी है जिसने बंगाल का वाजिब हक देने से इनकार कर दिया और हमारे लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर दिया।

PunjabKesari

बंगाल कांग्रेस खुलेआम भाजपा के लिए वोट मांग रही
एक बंगाल-विरोधी ही उस भाजपा के लिए प्रचार कर सकता है, जिसने बार-बार बंगाल के प्रतीकों का अपमान किया है।” उसने कहा, “13 मई को बहरामपुर की जनता इस धोखे का करारा जवाब देगी।” टीएमसी के राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने भी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता चौधरी पर हमला किया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस की बंगाल इकाई प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने अपनी रैली में सार्वजनिक रूप से लोगों से टीएमसी के बजाय भाजपा को वोट देने के लिए कहा। जहां एक ओर ममता बनर्जी (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी एवं केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ रही हैं, वहीं बंगाल कांग्रेस खुलेआम भाजपा के लिए वोट मांग रही है।”

कांग्रेस का उद्देश्य पश्चिम बंगाल में भाजपा की सीट कम करना
गोखले ने कहा, “बंगाल में टीएमसी ‘इंडिया' की तरफ से भाजपा से मुकाबला कर रही है। इस बीच, कांग्रेस और माकपा ने मोदी के वफादार सिपाही बनना पसंद किया है। यह घृणित है और बेशर्मी से परे है।” इस बीच, रमेश ने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य पश्चिम बंगाल में भाजपा की सीट की संख्या कम करना है। रमेश ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि अधीर जी ने क्या कहा, लेकिन हमारा उद्देश्य पश्चिम बंगाल में भाजपा की सीट की संख्या को काफी कम करना है।'' उन्होंने कहा, “उन्होंने (भाजपा) 18 सीट जीतीं, हमें उनकी सीट की संख्या कम करनी है और यही एकमात्र लक्ष्य है। ये विधानसभा चुनाव नहीं, ये लोकसभा चुनाव है।”

PunjabKesari

रमेश ने कहा, “कांग्रेस, वाम दलों के साथ, ‘इंडिया' गठबंधन का हिस्सा है, टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने भी कहा है कि वे ‘इंडिया' गठबंधन का हिस्सा हैं। हालांकि हमारा सीट बंटवारा नहीं हो सका।” पश्चिम बंगाल में टीएमसी, कांग्रेस-वाम गठबंधन और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां लोकसभा की 42 सीट हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News