इटावा में 12 फुट ऊंचा मिट्टी का टीला ढहा, 03 बच्चों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश में इटावा जिले में गढि़या मुलू सिंह गांव में सोमवार को मिट्टी का 12 फुट ऊंचा का टीला ढहने से 04 बच्चे मिट्टी में दब गये, जिनमें से 03 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई और एक बच्ची को नाजुक हालत में उदी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने बताया कि बढ़पुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गढि़या मुलू सिंह गांव में मिट्टी का टीला ढहने से 04 बच्चे मलबे में दब गये। जब तक इन बच्चों को मलबे से बाहर निकाला जाता, तब तक जानह्वी (नौ साल), प्रशांत (आठ साल) और सोनाक्षी (सात साल) की दर्दनाक मौत हो गई। इनके अलावा एक मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल हुई है।

उसको उपचार के लिए उदी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया है। हादसे की सूचना मिलने के बाद इटावा सदर की विधायक सरिता भदौरिया ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरु कराया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जताते हुए पीड़ति परिवार के सदस्यों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिये हैं। पुलिस ने तीनों मृतक बच्च के शव पोस्टमाटर्म के लिये भेज दिये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News