पीओके के 116 मुसाफिरों को कमान पॉइंट से सोमवार को भेजा जायेगा वापिस अपने वतन

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 05:21 PM (IST)

पुंछ: पुंछ में पिछले कई सप्ताह से फंसे पाक अधिकृत क्षेत्र नागरिको को इस सोमवार को कश्मीर घाटी के उड़ी स्थित कमान पोस्ट से वापिस  भेजा जाएगा।   स्थानीय प्रशासन द्वारा इस बात की जानकारी दी गई। वहीं प्रशासन द्वारा फंसे हुए सभी नागरिको से अनुरोध किया है की सभी मुसाफिर रविवार को पुंछ नगर स्थित स्पोट्र्स स्टेडियम में दोपहर को पहुंचे जहाँ से उन्हें विशेष वाहन द्वारा उड़ी के लिए रवाना किया जाएगा । अधिकारिओ से मिली जानकारी के अनुसार सभी लोगो के रहने खाने की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा की जायेगी।


 गौरतलब है की पुंछ जिला मुख्यालय से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित चक्का दा बाग से हर सोमवार को साप्ताहिक राहे मिलन बस सेवा का संचालन किया जाता है जिसके द्वारा दोनों और के नागरिक परमिट के आधार पर अपनों से मिलने के लिए नियंत्रण रेखा के आर पार होते हैं। वहीं कुछ समय से पाकिस्तानी सेना द्वारा बड़े पैमाने पर किये जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद दोनों मुल्को के रिश्तो में आयी कड़वाहट के बाद लगभग 5 हफ्तों से राहे मिलन बस सेवा प्रतिबंधित कर दी गयी है जिसके चलते पाक अधिकृत क्षेत्र के 116 मुसाफिर भारत में फंसे हैं।

मुसाफिरों ने किया था प्रदर्शन
 फंसे हुए मुसाफिरों द्वारा बीते सप्ताह पुंछ नगर में मार्ग बाधित कर घर वापसी के लिए प्रदर्शन कर अपने मुल्क भेजने की मांग की थी जिसके बाद आज प्रशासन द्वारा ये फैसला लेकर फंसे हुए मुसाफिरों राहत प्रदान की जा रही है । जबकि इस बात को भी प्रमाणित कर दिया गया की आने वाले कुछ हफ्तों में भी चक्का दा बाग से साप्ताहिक यात्रा तथा व्यापार पूरी तरह बाधित रहेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News