आज से महिलाओं के खाते में हर महीने आएंगे 1,000 रुपए, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 05:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले महिला मतदाताओं पर बड़ा दांव लगाते हुए राज्य की शिवराज सिंह चौहान नीत भाजपा सरकार ने रविवार से 'लाड़ली बहना योजना' शुरू करने वाली है जिसके तहत प्रदेश की पात्र महिलाओं को 1,000 रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की कम से कम एक लाख महिलाओं के भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
आज रायपुर में केजरीवाल और सीएम मान की सभा
 
छत्तीसगढ़ में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर ‘आम आदमी पार्टी' ने भी तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रविवार को रायपुर में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने शनिवार को रायपुर में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पांच मार्च रविवार को रायपुर के जोरा गांव में एक जनसभा में राज्यभर से आए कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

बीच हवा में फेल हुआ SpiceJet की फ्लाइट का ब्रेक!
दिल्ली से पटना जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में तकनीकी गड़बड़ी के कारण डायवर्ट किया गया।   स्पाइसजेट की फ्लाइट को डायवर्ट कर उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। जिसके  करीब 3 घंटे बाद फ्लाइट ने फिर से पटना के लिए उड़ान भरी। बताया जा रहा है कि फ्लाइट के ब्रेक में कुछ गड़बड़ी आ गई थी जिस वजह फौरन फ्लाइट को डायवर्ट किया गया।

BJP विधायक का बेटा 8 करोड़ रुपए नकदी के साथ पकड़ा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कर्नाटक के लोगों से आप को पांच साल के लिए भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का मौका देने की अपील की। केजरीवाल ने राज्य के लोगों के लिए मुफ्त बिजली, सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अच्छी स्वास्थ्य सेवा देने का भी वादा किया। कर्नाटक में अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आप प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि पार्टी में भ्रष्टाचार के लिए बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति है।

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर
केंद्र सरकार के कर्मचारियों के एक चुनिंदा समूह को पुरानी पेंशन योजना चुनने का एक मौका दिया गया है। कार्मिक मंत्रालय ने इस बाबत एक आदेश जारी किया है। शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) को अधिसूचित किये जाने की तारीख 22 दिसंबर, 2003 से पहले विज्ञापित या अधिसूचित पदों के तहत केंद्र सरकार की सेवाओं में शामिल होने वाले कर्मचारी केंद्रीय सिविल सेवा (पेंशन) नियम, 1972 (अब 2021) के तहत पुरानी पेंशन योजना में शामिल होने के पात्र हैं।

सिसोदिया बोले- मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है CBI
दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को CBI हिरासत में भेज दिया है। वहीं,  कोर्ट के स्पेशल जज एमके नागपाल की कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 2 दिनों की CBI हिरासत में भेजा जिसके बाद उन्होंने कहा कि  CBI मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। बता देंकि CBI ने इससे पहले आबकारी नीति में घोटाले के आरोप में सिसोदिया को रविवार को गिरफ्तार किया था।

BJP ने मेयर शैली ओबेरॉय पर लगाए आरोप
भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय नगर निगम की बैठकों में ‘‘गूंगी गुड़िया'' (डमी) की तरह बैठती हैं और निकाय प्रशासन संबंधी निर्णय लेने के लिए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें ‘‘रिमोट'' से सचालित कर रहे हैं। भाजपा की वरिष्ठ नेता और दक्षिण दिल्ली की पूर्व महापौर कमलजीत सहरावत ने भाजपा की दिल्ली इकाई के मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह आरोप लगाए।

बदल रहा कश्मीर! आतंकियों ने किया मस्जिद का इस्तेमाल, विरोध में उतरे लोकल लोग
दक्षिण कश्मीर के पोटगमपोरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा एक मस्जिद के कथित इस्तेमाल के विरोध में शुक्रवार देर रात एक लंबा कैंडललाइट मार्च निकाला गया। एक मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों ने मस्जिद का इस्तेमाल किया था। सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने आतंकवादियों द्वारा मस्जिद के इस्तेमाल और इसकी पवित्रता को बदनाम करने की निंदा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News