कश्मीर जाने से डर रहे आयल टैंकर चालक, बताया पैट्रोल बम्बों से खतरा

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2016 - 03:33 PM (IST)

जम्मू: कश्मीर में गत 70 दिनों से पथराव व अन्य हमले झेल रहे ऑयल टैंकरों को अब पैट्रोल बम्ब से डर लगने लगा है। गत 10 सितम्बर को एक ऑयल टैंकर पैट्रोल बम्ब के हमले से बाल-बाल बचा लेकिन एक पैट्रोल बम्ब हमले में टैंकर को आग लग गई जिसे सुरक्षा बलों से कड़ी मशक्त के बाद आग को बुझाया।

हमले की जानकारी देते हुए ऑल जम्मू कश्मीर ऑयल टैंकर ड्राइवर एण्ड क्लीनर यूनियन के अध्यक्ष खैरद्दीन वानी और महासचिव सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि आज लिथपुरा में जेके01आर-2909 टैंकर पर उपद्रव्यिों ने पैट्रोल बम्ब से हमला किया जिससे टैंकर को आग लग गई और तुरंत चालक ने पास से गुजर रहे सुरक्षा बल जवानों की सहायता से बुझा लिया लेकिन अगर आग काबू न होती तो शत-प्रतिशत नुकसान हो जाता।

यूनियन ने सरकार व कश्मीर प्रशासन पर आरोप लगाया कि वे ऑयल टैंकर चालकों को सुरक्षा मुहैया कराने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के अलावा डीजीपी, मंडलायुक्त कश्मीर और मुख्य सचिव ने कश्मीर में सुरक्षा का आश्वासन दिया था लेकिन सुरक्षा नाम की कोई व्यवस्था नहीं हुई है। सरकार की ओर जारी किया गया हैल्पलाइन नम्बर भी कोई नहीं उठाता। ऐसे में चालक किसी से मदद भी नही मांग सकता है।

सिंह ने कहा कि कश्मीर में तेल आपूॢत को सुचारु रखने या बंद करने के लिए गुरुवार 15 सितम्बर को विभिन्न ट्रंासपोर्टरों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है जिसमें यूनियन सब से बात करके कड़ा निर्णय लेगी क्योंकि सरकार के आश्वासन के बावजूद  टैंकरों पर निरंतर हमले जारी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News