खेड़ा ने PM को घेरा, कहा- मोदी चाय बागान श्रमिकों का सामना करने से डर रहें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बुधवार को नलबाड़ी में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए ऊपरी असम में प्रधानमंत्री ने इसलिए जाने से परहेज किया क्योंकि वह वादों को ‘पूरा नहीं कर पाने' के कारण चाय बागान श्रमिकों का सामना करने से ‘डर' रहे हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों की समस्याओं के मद्देनजर गुवाहाटी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याययात्रा को अनुमति नहीं दी गयी जबकि मोदी ने मंगलवार शाम को व्यस्त गुवाहाटी-शिलांग मार्ग पर रोडशो किया। उन्होंने दावा किया कि इस रोडशो के कारण सुबह से ही मरीजों से लेकर कार्यालय जाने वालों तक सभी लोगों को परेशानी हुई।

PunjabKesari

NH को 4 लेन में बदलने का काम अब भी पूरा नहीं
खेड़ा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमें नहीं मालूम है कि प्रधानमंत्री ऊपरी असम क्यों नहीं आ रहे हैं। वह नलबाड़ी जा रहे हैं जहां चुनाव तीसरे चरण में होने हैं। शायद वह यहां चाय बागान श्रमिकों को सामना करने से डर रहे हैं क्योंकि उनकी दिहाड़ी अब भी 250 रुपये है तथा राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन में बदलने का काम अब भी पूरा नहीं हुआ है।'' ऊपरी असम के पांच लोकसभा क्षेत्रों-- डिब्रूगढ़, जोरहाट, काजीरंगा, लखीमपुर और सोनितपुर में 19 अप्रैल को मतदान है जबकि बारपेटा सीट के नलबाड़ी में सात मई को वोट डाले जायेंगे।

PunjabKesari

मोदी की खातिर जीएस रोड को बंद करने की अनुमति
खेड़ा ने कहा, ‘‘जब राहुल गांधी गुवाहाटी में न्याय यात्रा निकालना चाहते थे तब उन्हें इजाजत नहीं मिली। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा था कि उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा। लेकिन शर्मा ने मोदी की खातिर जीएस रोड को बंद करने की अनुमति दी।'' उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री बस ‘‘कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं तथा सभी पर नियम लागू होने चाहिए।'' खेड़ा ने हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा नहीं करने को लेकर भी प्रधानमंत्री की निंदा की। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नलबाड़ी आ रहे हैं लेकिन मणिपुर यहां से दूर तो नहीं है। हम पहले उनसे कह चुके हैं कि यदि हिमंत विश्व शर्मा उन्हें हेलीकॉप्टर से नहीं ले जाते हैं तो हम उन्हें स्थिति का मुआयना करने के वास्ते वहां जाने के लिए टिकट दे देंगे।'' वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र में निकाली गयी बाइक रैली में हिस्सा लिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News