जम्मू के सीमा से सटे गांवों के लोगों ने कुछ ऐसे काटी रात

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 11:57 AM (IST)

जम्मू: सीमा से सटे गांव के लोगों के लिए ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्हें घर छोड़कर जाना पड़ा हो। आए दिन पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी के कारण गांववासियों को ऐसा करना पड़ता है। कुछ कपड़े, कुछ पैसे और बस..यही हाथ में होता है जब आईबी और एलओसी से सटे गांवों के लोग घरों को छोड़ते हैं।

उड़ी हमले के बाद पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और उसके बाद बौखलाए पाकिस्तान की हरकतों के मद्देनजर कल दोपहर बाद आईबी से सटे गांवों को खाली करने के आदेश के बाद लोगों ने पलायन शुरू कर दिया। ट्रेक्टरों की ट्रालियों और घोड़ागाडिय़ों में भर-भरकर लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ निकला शुरू हो गए। 

साथ बच्चे, कुछ कपड़े और चंद पैसे लिए। हांलाकि पुरूष घरों में रूक गए पर उन्होंने भी रात मौत के साए में डर-डर के ही काटी। पंजाब केग्री से बात करते हुए काकु दे कोठें के कुछ लोगों ने कहा कि परिवार की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है। ऐसे में उन्हें तो सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है परन्तु मवेशियों के साथ हम लोग गांवों में ही रूक गए हैं। सेना ने भी सीमा के पास जाने से लोगों को मना कर दिया है। आईबी पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News