वाइल्ड लाइफ सफारी पड़ गई महंगी, चीते ने बोल दिया धावा (Video)

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 05:25 PM (IST)

हेगः वाइल्ड लाइफ सफारी की सैर क फ्रैंच फैमिली उस समय भारी पड़ गई में जब उन पर अचानक चीतों ने आक्रमण कर दिया। हालांकि परिवार चीतों के इस हमले से सुरक्षित बच गया। जब यह घटना घटी तब वहां पर कई और टूरिस्ट भी अपनी गाड़ियों से पहुंचे गए। उन्हीं में से किसी एक ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्रैंच परिवार के 5 सदस्य गाड़ी से उतरकर पास में बनी एक छोटी से पहाड़ीनुमा जगह पर पहुंचा है। यहां पर कुछ चीते आराम कर रहे थे। उन लोगों को देख दो चीते उनकी ओर लपके। चीतों को अपनी ओर आता देख वे लोग गाड़ी की ओर भागने लगे। वहीं समूह में मौजूद महिला की गोद में एक बच्चा था जिस कारण से वह धीमे-धीमे चल रही थी। आश्चर्यजनक बात यह रही कि चीते महिला के पास पहुंच गए लेकिन उन्होंने हमला नहीं किया। इसके बाद जैसे-तैसे यह परिवार चीतों के चुंगल से बचने में सफल हो गया।

घटना साउथ नीदरलैंड के बीक्स बर्गन द्वारा संचालित अफ्रीकन वाइल्डलाइफ सफारी की है। जहां पर आने वाले पर्यटकों को गाड़ी से बाहर ना आने के सख्त आदेश हैं। इसके बावजूद भी फ्रैंच परिवार ने निर्देशों के नजरअंदाज किया और पार्क के बीच में गाड़ी से उतर कर चीतों वाले इलाके में पूछ गए। तभी वहां एक गाड़ी में अन्य समूह पहुंचा जिसने कैमरे को ऑन रखा हुआ था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News