VIDEO: इजराइली सेना ने लेबनान में मस्जिदों को पलक झपकते कर दिया नेस्तनाबूत, मिट्टी में मिला दीं हिज़बुल्लाह की हथियारगाह

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 04:37 PM (IST)

International Desk:  इजराइली रक्षा बल (IDF) ने दक्षिणी लेबनान ( Southern Lebonan) में बड़े पैमाने पर हवाई और जमीनी हमले किए, जिनमें कई मस्जिदों को निशाना बनाया गया है। इजराइल टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली सेना ने दावा किया है कि इन मस्जिदों का इस्तेमाल हिज़बुल्लाह (Hezboolah) द्वारा हथियारों के गोदाम के रूप में किया जा रहा था। एक बड़ी मस्जिद को विशेष रूप से ध्वस्त किया गया, जहाँ से कथित तौर पर हिज़बुल्लाह ने इज़राइल के खिलाफ हमले की साजिश रची थी।सूत्रों के अनुसार, दक्षिणी लेबनान में स्थित इस मस्जिद के अंदर भारी मात्रा में गोला-बारूद और रॉकेट लांचर छुपाए गए थे, जिनका उपयोग इज़राइल पर हमले के लिए किया जा सकता था। इसके साथ ही मस्जिद से यहूदियों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए जा रहे थे, जिससे आतंकवाद और हिंसा को बढ़ावा मिल रहा था।

 

🇮🇱IDF BEGINS DEMOLISHING MOSQUES IN SOUTHERN LEBANON

The IDF has started demolishing mosques in southern Lebanon, which it claims were used to incite anti-Jewish hate and conceal weapons intended for attacks on Israel.

Source: Israel Today pic.twitter.com/Q61dzaLyjP

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) October 6, 2024

इजराइल ने इस हमले के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि मस्जिदों जैसी धार्मिक इमारतों का उपयोग हिज़बुल्लाह द्वारा आतंकवादी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है, जो अंतर्राष्ट्रीय कानून और धार्मिक स्थलों की पवित्रता का उल्लंघन है। इज़राइली सेना ने इस क्षेत्र में और भी कई ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें हिज़बुल्लाह के हथियारों के भंडार और सामरिक ठिकानों को ध्वस्त किया गया है। हिज़बुल्लाह ने इजराइल की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। संगठन ने दावा किया है कि इज़राइल की इस बर्बर कार्रवाई में कई निर्दोष नागरिक भी हताहत हुए हैं। हिज़बुल्लाह ने चेतावनी दी है कि इज़राइल के इन हमलों का जल्द ही जवाब दिया जाएगा, और संगठन इज़राइल को इसके गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार है।

PunjabKesari

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब इजराइल और हिज़बुल्लाह के बीच पहले से ही तनाव चरम पर है। इज़राइल के खिलाफ लेबनान और गाजा से हो रही गतिविधियों के मद्देनजर, इजराइली सेना ने हाल के हफ्तों में अपने हमले तेज कर दिए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि यह संघर्ष और बढ़ सकता है, और आने वाले दिनों में दोनों पक्षों के बीच हिंसा में वृद्धि की संभावना है। लेबनानी सरकार और अन्य स्थानीय संगठनों ने इजराइल के इस हमले की निंदा की है। लेबनानी अधिकारियों का कहना है कि इजराइल का यह हमला क्षेत्रीय स्थिरता के लिए ख़तरा है और इससे लेबनान में मानवीय संकट और गहरा सकता है।  

ये भी पढ़ें:- गाजा हमले की बरसी पर फिलीस्तीनी आंतकियों ने इजराइल पर रॉकेट बरसा कर मनाया शोक 

              इजरायल के साथ जंग के बीच ईरान ने भारत को कहा शुक्रिया, महत्वपूर्ण अपील भी की

             अमेरिकी सेना का यमन में हूती विद्रोहियों पर बड़ा हमला, 12 ठिकाने किए ध्वस्त (Video)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News