ट्रंप के खिलाफ हुए इंडस्ट्रियलिस्ट, चुनावी अभियान में पैसा लगाने से किया इंकार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2016 - 12:19 PM (IST)

ओमाहा: अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के विवादित बयानों के कारण कई लोग उनसे मुंह मोड़ने लगे हैं । इन लोगों में अमरीकी इंडस्ट्रियलिस्ट्स, न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर और अरबपति माइकल ब्लूमबर्ग, माइकल कुबन ट्रंप का जमकर विरोध कर रहे हैं। 


रैली में रोते हुए बच्चे की मौजूदगी ने रुलाया ट्रंप!

ट्रंप की चुनावी अभियान में पैसा लगाने से इंकार
इतना हीं नहीं उनके करीबी दोस्तों ने भी उनकी चुनाव अभियान में पैसा लगाने से इंकार कर दिया हैं। वही जहां ट्रंप के अरबपति करीबी चार्ल्स कोच ने ट्रंप की चुनावी अभियान में पैसा लगाने से इंकार कर दिया हैं वहीं भारतवंशी बिजनेसमैन शलभ कुमार ने ट्रंप के चुनाव अभियान में 6 करोड़ रुपए दिए हैं। 

ट्रंप को हराने के लिए कुछ भी कर जाएंगे बफेट
अमरीकी अरबपति निवेशक वारेन बफेट ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए उनसे जो कुछ भी बन पड़ेगा वह करेंगे और लोगों को मतदान के लिए लेकर जाएंगे । नेब्रास्का में कल हिलेरी क्लिंटन के साथ चुनाव प्रचार के दौरान बफेट ने ट्रंप के कारोबारी रिकॉर्ड की आलोचना करते हुए उनके दिवालिएपन को लेकर सवाल खड़े किए और यह पूछा कि रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार आखिर अपना आयकर रिटर्न जारी क्यों नहीं करता । वे जानबूझकर अपना इनकम टैक्स रिटर्न जारी नहीं कर रहे हैं । क्योंकि वो कुछ छिपा रहे हैं। वे ऐसा करके वोटरों को गुमराह कर रहे हैं। 

बफेट ने कहा- ट्रंप ने साल 1995 अपने अटलांटिक सिटी होटल्स, कसीनो रिजॉर्ट को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध कराया था । कई वर्षों तक उनकी कंपनी घाटे में रही । यह वह दौर था जब बंदर भी ट्रंप की कंपनी से आगे निकल सकता था । इतना ही नहीं बफेट ने ट्रंप पर हमला जारी रखते हुए कहा, ‘‘मैं कम से कम एेसे 10 लोगों को मतदान के लिए लेकर आऊंगा जिन्हें वैसे वहां पहुंचने में दिक्कत होती ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आइए, अमरीका को नागरिकशास्त्र का पाठ पढ़ाएं।’’ 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News