मुरी हादसे पर पाकिस्‍तानी सूचना मंत्री ने कसा तंज- "घूमने के बजाए घर में ही कर लें बर्फ का स्‍प्रे

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 03:20 PM (IST)

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के पर्यटन स्‍थल मुरी में भीषण बर्फबारी में 10 मासूमों समेत 23 पर्यटकों की ऑक्‍सीजन, खाने और पानी की कमी से मौत के बाद  इमरान खान प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।  लोग इस हादसे के लिए इमरान सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस बीच मरी हादसे पर पाकिस्‍तानी मंत्री दोषियों पर कार्रवाई की बजाय फिजूल की बातें कर रहे हैं । पाकिस्‍तान के बड़बोले सूचना मंत्री फवाद चौधरी  शर्मनाक बयान में कहा कि जो लोग बर्फ का आनंद लेना चाहते हैं, वे बर्फ का स्‍प्रे खरीद लें और घर में ही एक-दूसरे के ऊपर छिड़क लें।

 

फवाद चौधरी ने कहा, 'यहां बहुत ज्‍यादा लोग आते हैं, इससे प्रशासन खुद को असहाय महसूस करता है। घर में बैठे, इतना खर्च करने की बजाय स्‍नो स्‍प्रे मंगाकर एक-दूसरे के ऊपर डाल लें। लोग अपनी कामन सेंस का इस्‍तेमाल करें।' फवाद चौधरी अपने इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं।फवाद चौधरी ने कहा कि अप्रत्याशित बर्फबारी और रिकॉर्ड संख्या में सैलानियों के पहुंचने से स्थानीय प्रशासन के लिए स्थिति को संभालना नामुमकिन हो गया।

 

इस बीच मरी में भीषण बर्फबारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या रविवार को 23 पहुंच गई। एक बच्ची की गंभीर ज़ुकाम और निमोनिया की वजह से मौत हो गई। उसे वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। पंजाब प्रांत के रावलपिंडी के मरी शहर में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे थे और इस बीच भीषण बर्फबारी हो गई जिससे गाड़ियां फंस गईं। इस घटना में 10 बच्चों समेत 23 लोगों की मौत हो गई।

 

सूत्रों ने बताया कि 4 वर्षीय बच्ची की मौत झीका गली में हुई। उसे गंभीर ज़ुकाम और निमोनिया हो गया था। उन्होंने बताया कि उसे वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंचा जा सका जिससे उसकी मौत हो गयी। बचाव अधिकारियों ने जियो न्यूज़ को बताया कि अब तक कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई है वहीं गाड़ियां कई फुट जमी बर्फ में फंसी हुई हैं। गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने एक बयान में मृतकों की संख्या की पुष्टि की। मंत्री ने कहा कि हालात को सिर्फ 'प्राकृतिक आपदा' कहा जा सकता है और इस क्षेत्र में 'अत्यधिक बर्फबारी' हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News