गर्भवती महिला का पेट काट अजन्मे बच्चे को निकालने वाली महिला को 100 साल की सजा

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2016 - 07:16 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में एक अनोखे और भयानक मामले में एक महिला को 100 साल की सजा सुनाई गई है । फरवरी में हुई इस घटना में 35 साल की डायनेल लेन ने एक दूसरी गर्भवती औरत का पेट काट कर उस के अजन्मे बच्चे को बाहर निकाल लिया, जिस कारण उस की मौत हो गई । लेन को सात मामलों में दोषी पाया गया है और अदालत ने उसे 100 साल की सजा सुनाई है । 

लेन ने साल 2015 में सात महीने की गर्भवती महिला मिशेल विलकिन्स को बहला -फुसलाकर अपने घर बुलाया और इस के बाद उसे पीटा और उसे चाकू मारे । इतना ही नहीं उस ने औरत के फ्यूटस (अजन्मे बच्चे) को भी बाहर निकाल लिया, जो बाद में मर गया, हालांकि इस घटना में पीडित औरत जिंदा बच गई । इस हमले के बाद जिंदा बची विलकिन्‍स ने कोर्ट को बताया कि लेन आत्मकामी कल्पनाओं में जीती हैं ।

अभियोजन पक्ष ने लेन पर हत्या का आरोप नहीं लगाया क्योंकि कोरोनर ने बताया कि बच्चा विलकिन्स के शरीर के बाहर जीवित नहीं रह सकता था । बोल्डर डिस्ट्रिक्‍ट जज मारिया ने इस अपराध को चौंकाने वाला और निर्दयी अपराध करार दिया । उन्होंने कहा कि यह सोचना भी नामुमकिन है कि कोई ऐसा भी कर सकता है । लेन के अपराध की भयानकता को देखते हुए उसे 100 साल की सजा सुनाई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News