हिलेरी ने साधा ट्रंप पर निशाना ,कहा ‘बेलगाम’ शख्स को नहीं सौंप सकते देश की कमान

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2016 - 11:16 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर सीधा हमला बोलते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की प्रबल दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने उन्हें ‘‘बेलगाम’’ बताते हुए कहा है कि देश उनके साथ जोखिम नहीं ले सकता । आगामी आठ नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में मुकाबला हिलेरी और ट्रंप के बीच ही रहने के आसार हैं । ट्रंप के रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार बनने के संकेत मिल जाने के बाद हिलेरी ने उनके खिलाफ अपना पहला वार किया ।

कल हिलेरी ने एक बड़ी टीवी साक्षात्कार में सीएनएन को बताया, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हम डोनाल्ड ट्रंप जैसे बेलगाम व्यक्ति के हाथ में देश की कमान सौंपने का जोखिम ले सकते हैं ।’’ हिलेरी ने यह साक्षात्कार इंडियाना की प्राइमरी में अपने एकमात्र डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी बर्नी सैंडर्स के हाथों हारने के बाद दिया । हार के बावजूद हिलेरी उम्मीदवारी की दौड़ में आगे हैं क्योंकि उनके पास डेलीगेट संख्या ज्यादा है ।

हिलेरी ने कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि दूसरे देशों द्वारा परमाणु हथियार हासिल करना सही है । मुझे लगता है कि यह बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा है कि वेतन बहुत ज्यादा हैं, मुझे लगता है कि हमें अमेरिकी जनता के लिए न्यूनतम वेतन में वृद्धि करनी चाहिए ताकि वेतन बढ़ें ।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News