जयशंकर ने पाकिस्तान और चीन पर साधा निशाना , कहा-PM मोदी के आने के बाद चीजें बदल गईं...

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 06:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने देश में आतंकी हमलों और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को लेकर एक बड़ा  पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधा है।  भुवनेश्वर में  जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने से पहले भारत आतंकी हमलों को केवल सहता रहता था।   पाकिस्तान  के हमलों पर हम कार्रवाई नहीं कर रहे थे लेकिन  पीएम मोदी के आने के बाद चीजें बदल गई हैं। हमने  यह साफ कर दिया है कि पाकिस्तान से आने वाले आतंकवाद, सीमा पार आतंकवाद के किसी भी खतरे को भारत से उचित प्रतिक्रिया मिलेगी।’ 

 

जयशंकर ने  कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद, भारत ने स्पष्ट कर दिया कि आतंकवाद, सीमा पार आतंकवाद के किसी भी खतरे, जो पाकिस्तान या कहीं और से आता है, का कड़ा जवाब दिया जाएगा।  जयशंकर ने शनिवार को ओडिशा में एक सभा को संबोधित करते हुए वास्तविक नियंत्रण रेखा  (lac) पर चीन के साथ विवाद पर भी चर्चा की।

 

विदेश मंत्री ने चीन से सीमा विवाद के मसले पर  कहा कि ‘पिछले चार सालों में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर बड़ी संख्या में सैनिक लाकर हम पर दबाव बनाने की कोशिश की गई  लेकिन  भारत ने इसका बहुत मजबूती से मुकाबला किया।आज भारतीय सेना के हजारों सैनिक सीमा पर हैं।  हम सीमाओं पर  मजबूत हैं और  परिस्थितियों के अनुसार कोई भी कार्रवाई  करने में सक्षम हैं।मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा  से कभी भी समझौता नहीं करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News