रूस-यूक्रेन के बीच तीसरे दौर की वार्ता खत्म, इन मुद्दों पर बनी सहमति

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 01:47 AM (IST)

बेलारूसः रूस और यूक्रेन के बीच सोमवार को तीसरे दौर की वार्ता हुई। इसके बारे में यूक्रेनी पक्ष ने कहा है कि मानवीय गलियारों के निर्माण को लेकर कुछ बात बनी है। 

यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार मिखाइल पोडोलीक वार्ता में यूक्रेनी पक्ष का नेतृत्व कर रहे प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि युद्धविराम और सुरक्षा गारंटी पर चर्चा किए जाने के साथ ही कुछ बुनियादी राजनीतिक मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। 

बेलारूस के ब्रेस्ट क्षेत्र में रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडलों के बीच हुई तीसरे दौर की वार्ता में रूसी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व रूसी राष्ट्रपति के सहयोगी व्लादिमीर मेडिंस्की, उप विदेश मंत्री एंड्री रुडेंको, उप रक्षा मंत्री अलेक्जेंडर फोमिन, बेलारूस में रूसी राजदूत बोरिस ग्रिजलोव और अंतरराष्ट्रीय मामलों की राज्य ड्यूमा समिति के अध्यक्ष लियोनिद स्लटस्की ने किया। 

वहीं, यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल में यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार मिखाइल पोडोलीक, यूक्रेनी संसद में सत्ताधारी सर्वेंट ऑफ द पीपल पार्टी के प्रमुख डेविड अरखामिया, रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव और अन्य यूक्रेनी राजनेता शामिल रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News