प्रेग्नेंट महिला के गर्भाशय से निकली एेसी चीज, देखकर डाक्टर रह गए हैरान

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 02:06 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में एक प्रेग्नेंट महिला को लेकर अजीब मामला सामने आया है।यहां एक महिला का पेट बढ़ने लगा तो उन्हें लगा कि वह प्रेग्नेंट हैं, लेकिन डॉक्टर की रिपोर्ट आई तो वह हैरान रह गई। अपनी तसल्ली के लिए वह दो बार और डॉक्टर के पास गईं, लेकिन दोनों ही बार उन्हें बताया गया कि वह प्रेग्नेंट नहीं हैं। लेकिन उनका वजन बढ़ता गया और यह पता चला कि उनके गर्भाशय में सिस्ट है जिसका आकार बढ़ रहा है।
PunjabKesari
यह सिस्ट करीब चार साल में 26 किलोग्राम का हो गया था। वेल्स में रहने वाली किली के लिए जब यह वजन असहनीय हो गया तो उन्होंने सर्जरी कराने का फैसला किया। वह अपनी दिनचर्या से जुड़े काम नहीं कर पा रही थीं। 2016 की गर्मियों में उन्हें अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी। वह न कार चला पाती थीं और न ही ड्राइव कर पाती थीं।
PunjabKesari
2014 में बढ़ना शुरू हुआ यह सिस्ट करीब चार साल में 26 किलोग्राम यानी करीब 7 नवजात बच्चों के वजन के बराबर हो गया था।  आखिरकार पिछले साल मार्च में उन्होंने सर्जरी कराई जिसमें यह सिस्ट निकाला गया , जिसे देखकर डाक्टर हैरान रह गए। इस सिस्ट को निकालने में पांच घंटे का समय लगा। सिस्ट का वजन 8 साल के बच्चे के वजन से भी ज्यादा था। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News