कोरोना से जंग के लिए Twitter के CEO जैक डॉर्सी ने 7500 करोड़ रुपए किए दान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 01:51 PM (IST)

वॉशिंगटनः कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए देश-विदेश की बड़ी हस्तियां दान दे रही हैं । इसी कड़ी में माइक्रो ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग कंपनी Twitter के सीईओ जैक डोर्सी का नाम भी जुड़ गया है जिन्होंने कोरोना जंग के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है। डॉर्सी अपनी संपत्ति का करीब 28 हिस्सा कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दिया है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट जारी करके इसका ऐलान किया।

PunjabKesari

 

डॉर्सी ने स्टार्ट स्मॉल फाउंडेशन को अपनी संपत्ति का 28 फीसदी हिस्सा यानि 7500 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया है। उन्होंने आगे लिखा कि इस पूरे फंड को कैसे खर्च किया जा रहा है इसकी ट्रेकिंग भी दुनिया के किसी कोने में मौजूद कोई भी शख्स कर सकेगा। इसके लिए जैक ने एक लिंक भी साझा किया है जिसमें एक फंड के हिसाब की शीट साझा की गई है। ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि महामारी खत्म होने पर इस फंड का उपयोग बालिकाओं की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किया जाएगा।

PunjabKesari

ये टेक कंपनियां भी कर चुकी हैं मदद का ऐलान
 

  • इससे पहले फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने 227 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। जुकरबर्ग की ओर से दान किए गए पैसों को कोरोना वायरस से पीड़ितों के इलाज में खर्च किए जाएंगे।
  • अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस कोरोना वायरस संकट में गरीब और खाने की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद करने के लिए 100 मिलियन डॉलर की मदद का ऐलान किया है।
  • एप्पल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने मार्च में घोषणा की कि कंपनी इटली को मेडिकल सप्लाई दान करेगी जो वायरस की चपेट में आ गई है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News