बच्चों को लेकर ट्रंप ने फैलाई गलत जानकारी, ट्विटर और फेसबुक ने कैंपेन अकाउंट किया ब्लॉक

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 09:11 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। गलत जानकारी सांझा करने को लेकर फेसबुक और ट्विटर ने उनके खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। ट्विटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके कैम्पेन का अकाउंट ही ब्लॉक कर दिया गया है। 

PunjabKesari

खबरों के मुताबिक ट्विटर का आरोप है कि ट्रंप के खातों से हुए ट्वीट कोरोना महामारी के संबंध में भ्रामक जानकारी दे रहे हैं , ऐसे में यह कंपनी के मानकों के अनुरूप नहीं हैं। दरअसल इस अकाउंट से ट्रम्प ने एक विडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें वह यह कहते दिख रहे हैं कि बच्चों में कोविड-19 के खिलाफ मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है।

PunjabKesari

ट्रंप ने कहा था कि अगर आप बच्चों की बात करें तो मेरे हिसाब से बच्चों को कोरोना लगभग नहीं हो सकता है, क्योंकि बच्चों में कोरोना बीमारी के प्रति रोगप्रतिरोधक क्षमता काफी अधिक है। हालांकि आंकड़ों के अनुसार अब तक ज्यादातर बच्चे ही कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं। जो कि डोनाल्ड ट्रंप के दावे से बिल्कुल उलट है।

PunjabKesari

ट्विटर का कहना है कि जब तक यह वीडियो नहीं हटाया जाएगा, ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक रहेगा। वहीं फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि ये वीडियो झूठा दावा करता है। ऐसा कोई तत्थ नहीं है किसी शख्स में कोरोना से लड़ने की क्षमता होती है। लिहाजा ये वीडियो हमारी नीतियों का उल्लंघन है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News