बांग्लादेश में "India Out" कैंपेन को लेकर विपक्ष पर भड़की PM हसीना, कहा- "पहले अपनी बीवियों की साड़ी जलाओ ..."

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 12:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश में  में  India Out कैंपेन  को लेकर  प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश के विपक्षी सांसदों को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने  कहा  कि जो लोग   India Out कैंपन  के तहत भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की बात कर रहे हैं, वे   लोग पहले अपनी-अपनी बीवियों की साड़ी जलाकर दिखाएं। उन्होंने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की मांग करने वाले विपक्षी नेताओं से कहा कि पहले उन्हें यह बताना चाहिए कि उनकी पत्नियों के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं और वे इनमें आग क्यों नहीं लगा रही हैं? बता दें कि बांग्लादेश में ' India Out' अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत कुछ एक्टिविस्टों और प्रभावशाली लोगों द्वारा किया गया है लेकिन विपक्षी BNP के नेता उसे समर्थन दे रहे हैं।

 

शेख हसीना की अवामी लीग की लगातार चौथी बार जीत के बाद इस अभियान में हाल के दिनों में तेजी आई है। इस अभियान में शामिल लोगों का दावा है कि भारत शेख हसीना को बांग्लादेश की सत्ता में बनाए रखना चाहता है क्योंकि उससे भारत के व्यापारिक हित सध रहे हैं। शेख हसीना ने अपनी पार्टी अवामी लीग की एक बैठक को संबोधित करते हुए विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के नेताओं पर निशाना साधा, जिन्होंने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान किया था। हसीना ने कहा पहले विपक्ष बताए  कि उनकी बीवियों के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं और वे अपनी बीवियों से साड़ियां लेकर उनमें आग क्यों नहीं लगा रहे हैं?   हसीना ने कहा कि कृपया BNP नेता यह बताएं।  

 

इस साल की शुरुआत में हुए चुनावों के जरिए लगातार चौथी बार बांग्लादेश की सत्ता में आईं शेख हसीना ने कहा कि जब बीएनपी सत्ता में थी, तो उनके मंत्री और उनकी बीवियां भारत दौरे पर साड़ियां   खरीदते थे और उन्हें बांग्लादेश में बेचा करते थे। शेख हसीना इतने पर ही नहीं रुकीं। उन्होंने भारतीय मसालों की भी चर्चा की और पूछा कि क्या विपक्षी नेताओं के घरों की किचेन में भारतीय लहसुन, प्याज, अदरक, गरम मसाले समेत अन्य मसाले नहीं इस्तेमाल होते हैं द डेली स्टार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना की यह टिप्पणी BNP नेता रुहुल कबीर रिजवी द्वारा भारतीय उत्पादों के प्रति प्रतीकात्मक विरोध और बहिष्कार के रूप में अपना कश्मीरी शॉल सड़क पर फेंकने के बाद आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News