ट्रंप ने New York Times को भेजा कानूनी नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2016 - 01:26 PM (IST)

वॉशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स को कानूनी नोटिस भेज अपनी ‘‘गैरजिम्मेदाराना’’ और ‘‘अपमानजनक’’ स्टोरी को वापस लेने को कहा है। इस स्टोरी में 2 महिलाओं ने दावा किया था कि अमरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने उन्हें गलत ढंग से छुआ था।


ट्रंप के अटॉर्नी मार्क ई कासोविट्ज ने कहा है,‘‘आपका आलेख गैरजिम्मेदाराना, अपमानजनक और झूठ का पुलिंदा है। अन्य कई बातों के साथ-साथ आलेख को प्रकाशित किए जाने वाले वक्त को देखते हुए, यह कुछ और नहीं बल्कि ट्रंप की उम्मीदवारी को पछाड़ने के लिए राजनीति से प्रेरित एक कोशिश है।’’उन्होंने कहा, ‘‘इन झूठ और द्वेषपूर्ण आरोपों की सचाई जानने के लिए की गई जांच भी अनुचित है। 


आखिर उन महिलाओं ने झूठे और छवि को खराब करने के उद्देश्य से दिए गए वक्तव्यों को सामने लाने में इतना वक्त क्यों लगाया। एक महिला ने इसके लिए 11 साल तक इंतजार किया जबकि दूसरी महिला तो तीन दशक से भी ज्यादा समय बाद सामने आई। साफ है कि न्यूयॉर्क टाइम्स चुनाव से पहले ट्रंप का नाम और छवि को खराब करने की इच्छा रखने वाले हर एक व्यक्ति को मंच उपलब्ध करवाना चाहता है।’’ अखबार को भेजे गए कानूनी नोटिस में कासोविट्ज ने कहा है,‘‘हम चाहते हैं कि आप इस आलेख को आगे प्रकाशित करने संबंधी सभी गतिविधि तुरंत रोक दें, इसे अपनी वेबसाइट से हटा लें और तत्काल माफीनामा जारी करें।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News